देश

पहाड़ की चोटी पर चढ़ा पति बोला- पत्नी को बनाओ प्रिंसिपल वरना ‘कूद जाऊंगा, जान दे दूंगा’

जैसे पुलिस को यह जानकारी मिली कि शिक्षिका के पति पहाड़ की चोटी पर चढ़ गए हैं। पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शिक्षिका के पति उमेश सिंह को किसी तरह से पहाड़ की चोटी से नीचे उतारा और हिरासत लेकर उनके खिलाफ आत्महत्या का प्रयास करने का केस दर्ज कर लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया प्रतिकात्मक तस्वीर

देश में पतियों के सुख, सुविधा और इच्छा के लिए पत्नियों को व्रत और तहर-तरह के उपाय करते हुए आपने सुना और देखा होगा। लेकिन उत्तर प्रदेश के महोबा में एक ऐसा मामला सामने आया जहां एक पति अपनी पत्नी की इच्छा पूरी करने के लिए पहाड़ की चोटी पर चढ़ गया और कूदने की धमकी देने लगा।

Published: 06 Sep 2019, 4:44 PM IST

यह पूरा मामला महोबा जिले के राजकीय इंटर कॉलेज से जुड़ा है। कॉलेज में पढ़ाने वाली शिक्षिका संतोष सिंह ने वरिष्ठता के आधार पर खुद को प्रिंसिपल का चार्ज दिए जाने की मांग करते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक के यहां आवेदन किया था। जब शिक्षिका को प्रिंसिपल नहीं बनाया गया तो वे बेहद निराश हुईं। वहीं शिक्षिका संतोष सिंह की इच्छा को पूरी करने के लिए उनके पति उमेश सिंह ने पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला और कहा कि 24 घंटे के भीतर मेरी पत्नी को प्रिंसिपल का चार्ज नहीं दिया गया तो मैं आत्महत्या कर लूंगा। सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने के कुछ ही देर बाद उमेश सिंह शहर के गोखारगिरी पहाड़ की चोटी पर चढ़ गए और वहां से कुदने की धमकी देने लगे।

Published: 06 Sep 2019, 4:44 PM IST

जैसे पुलिस को यह जानकारी मिली शिक्षिका के पति पहाड़ की चोटी पर चढ़ गए हैं। पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शिक्षिका के पति उमेश सिंह को किसी तरह से समझाकर पहाड़ की चोटी से नीचे उतारा और उन्हें हिरासत में लेने के बाद उनके खिलाफ आत्महत्या का प्रयास करने का केस दर्ज कर लिया।

Published: 06 Sep 2019, 4:44 PM IST

शहर के जीजीआईसी में प्रिंसिपल का पद खाली होने पर कॉलेजी की शिक्षिका सरगम खरे को 2 साल पहले प्रिंसिपल का चार्ज दिया गया था। इसके बाद एक साल पहले पनवाड़ी से स्थानांतरण होकर आईं संतोष सिंह ने वरिष्ठता के आधार पर प्रिंसिपल का चार्ज दिए जाने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक के यहां आवेदन किया। बावजूद इसके सरगम खरे को ही प्रिंसिपल बना दिया गया। फिलहाल यह मामला कोर्ट में है। एसपी का कहना है कि मामला न्यायालय में विचाराधीन है। फैसला आने पर मामले का निस्तारण किया जाएगा।

Published: 06 Sep 2019, 4:44 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 06 Sep 2019, 4:44 PM IST