देश

यूपी: थाने में फौजी की पिटाई, रोते हुए पीड़ित बोला- इंसाफ़ नहीं मिला तो CM दफ़्तर के बाहर कर लूंगा आत्मदाह, देखें वीडियो

पीड़ित जवान राणा सिंह ने रो-रो कर बताई आप बीती। राणा का कहना है कि उसकी पिटाई की गई और रिश्वत भी मांगी गई। फौजी का कहना है कि अगर उसे इंसाफ़ नहीं मिला तो CM दफ़्तर के बाहर आत्मदाह कर लेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अपने कारनामों के लिए बदनाम यूपी पुलिस एक बार फिर से चर्चा में है। इस बार यूपी पुलिस का शिकार बना है सेना का एक जवान। दरअसल रायबरेली के डीह थाना क्षेत्र में एक सिपाही ने फौजी की थाने बुलाकर जमकर पीटा। पीड़ित जवान राणा सिंह ने रो-रो कर बताई आप बीती। राणा का कहना है कि उसकी पिटाई की गई और रिश्वत भी मांगी गई। फौजी का कहना है कि अगर उसे इंसाफ़ नहीं मिला तो CM दफ़्तर के बाहर आत्मदाह कर लेगा। मामला पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में आने पर जांच के बाद न्याय का आश्वासन दिया गया।

Published: 11 Oct 2020, 5:57 PM IST

घटना डीह थाना क्षेत्र के पूरे धनी गांव की है। गांव के निवासी राणा सिंह भारतीय सेना के जवान हैं। इनके परिवार का पड़ोस में रहने वाले शिव प्रकाश विश्वकर्मा से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। बताया जा रहा है कि शिव प्रकाश ने फौजी की जमीन पर जबरन कब्जा करने के इरादे से मिट्टी डलवाने लगा। छुट्टी पर फौजी इस विवाद को खत्म करने की बात कही, लेकिन उसके खिलाफ थाने में शिकायत कर दी गई।

Published: 11 Oct 2020, 5:57 PM IST

फौज का आरोप है कि सूचना पर पहुंचे डीह थाने के सिपाही अनिल कुमार विश्वकर्मा उसे थाने ले गए और विपक्षियों के सामने गाली देते हुए उसकी पिटाई कर दी। जब फौजी ने रोते हुए बताया कि थानाध्यक्ष डीह जेपी यादव को बताई तो उन्होंने समझौता कराकर मामला शांत कराने की बात कही।

Published: 11 Oct 2020, 5:57 PM IST

फौजी का आरोप है कि यह सारी कार्रवाई के पीछे गांव के प्रधान रामू मिश्रा का हाथ है। उसने ही फोन करके सिपाही से कहा इसको दो-चार लट्ठ मारो जिससे कि इसकी गर्मी निकल जाए।अपनी बेज्जती सहन ना कर पाने के बाद फौजी पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा और एसपी से न्याय की गुहार लगाई।

Published: 11 Oct 2020, 5:57 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 11 Oct 2020, 5:57 PM IST

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ