देश

उत्तराखंड: हल्द्वानी में भैंस चोरी को लेकर बवाल, सीएम धामी के आदेश पर दर्ज हुई एफआईआर

हल्दवानी शहर में भैंस चोरी का एक मामला दर्ज हुआ है और इसके लिए भी पुलिस को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश का इंतजार करना पड़ा। मामला करीब 8 महीने पुराना है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

हल्दवानी शहर में भैंस चोरी का एक मामला दर्ज हुआ है और इसके लिए भी पुलिस को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश का इंतजार करना पड़ा। मामला करीब 8 महीने पुराना है। जानकारी के अनुसार ग्राम हाथीखाल अर्जुनपुर, हल्द्वानी निवासी खष्टी देवी की दो भैंस 21 जनवरी 2022 को चोरी हो गई ।

Published: undefined

खष्टी देवी की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है और परिवार दूध और अन्य चीजों पर ही निर्भर रहता है। उन्होंने घर की स्थिति को बेहतर करने के लिए दो भैंस कर्ज लेकर खरीदी थी लेकिन जब तक हालात अच्छे होते उनकी गौशाला में बंधी दो दुधारू भैंस चोरी हो गई। भैंस चोरी के बाद वह मंडी चौकी गई लेकिन पुलिस ने मामले को हल्के में लिया और मुकदमा दर्ज नहीं किया। इसके बाद उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों से भी सपंर्क किया लेकिन मदद नहीं मिली तो मामला मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के समक्ष पहुंच गया।

Published: undefined

सीएम पुष्कर सिंह धामी की ओर से मामले में एफआइआर दर्ज करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके बाद पुलिस ने मामले में चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। भैंस चोरी का मुकदमा कोतवाली में दर्ज किया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined