देश

'एकजुट होकर लड़ेंगे 2024 का चुनाव', कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से मिले नीतीश, राहुल भी रहे साथ, जानें क्या हुई बात?

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि हमने एक ऐत‍िहास‍िक मीट‍िंग की। हमने बहुत सी बातों पर चर्चा की। हम सबने म‍िलकर यह तय क‍िया है क‍ि सभी पार्ट‍ियों को एकजुट करना है और आगे के चुनाव में एकजुट होकर लड़ना है।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia 

2024 लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन की ओर एक कदम बढ़ाते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मिलने पहुंचे। इस बैठक में राहुल गांधी भी बैठक में मौजूद रहे। आरजेडी नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह के साथ मनोज झा भी मौजूद रहे। मुलाकात के बाद चारों ने संयुक्त रूप से मीडिया को संबोधित किया।

Published: undefined

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि हमने एक ऐत‍िहास‍िक मीट‍िंग की। हमने बहुत सी बातों पर चर्चा की। हम सबने म‍िलकर यह तय क‍िया है क‍ि सभी पार्ट‍ियों को एकजुट करना है और आगे के चुनाव में एकजुट होकर लड़ना है। यही हमारा न‍िर्णय हुआ है। वे समान विचारधारा वाली पार्टियों से संपर्क करेंगे।

Published: undefined

राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष को एकजुट करने के लिए यह एक ऐतिहासिक कदम है। हम विपक्षी पार्टियों का विजन डेवलप करेंगे और आगे बढ़ेंगे। हम सब मिलकर देश के लिए खड़े होंगे। उन्होंने कहा कि विपक्ष को एक करने की एक प्रक्रिया है और उनका देश के लिए जो विजन है, उसे हम विकसित करेंगे। जो भी पार्टियां हमारे साथ चलेंगी, हम उन्हें लेकर आगे बढ़ेंगे और विचारधारा की लड़ाई लड़ेंगे। देश और लोकतंत्र पर जो आक्रमण हो रहा है, हम उसके ख़िलाफ एक साथ खड़े होंगे।

Published: undefined

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम अधिक से अधिक राजनीतिक दलों तक पहुंचेंगे और एक साथ लाने की कोशिश करेंगे। जितने लोग साथ आएंगे उनके साथ आगे बैठक करके आगे का निर्णय लिया जाएगा। एक सवाल के जवाब नें नीतीश कुमार ने कहा कि बहुत ज्यादा लोग इकट्ठा होंगे, जिस दिन बैठेंगे उस दिन सब को पता चल जाएगा।

Published: undefined

यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए पहला कदम उठाए जाने के बाद हुई है। खड़गे ने एम. के. स्टालिन, नीतीश कुमार और उद्धव ठाकरे सहित विभिन्न समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के नेताओं को बुलाया है। बता दें कि नीतीश कुमार कई मौकों पर कह चुके हैं कि वह इंतजार कर रहे हैं कि कांग्रेस विपक्ष को साथ लाने की पहल करे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined