दुनिया

दुनिया की 5 बड़ी खबरें: अफगानिस्तान में हमले में 23 सुरक्षाकर्मियों की मौत, इमरान खान इस साल सऊदी की चौथी यात्रा पर

अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में हुए एक आतंकी हमले में 23 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर सऊदी अरब पहुंचे। इमरान की 2019 में सऊदी की यह चौथी यात्रा है।

फोटो: आईएएनएस
फोटो: आईएएनएस 

अफगानिस्तान में हमले में 23 सुरक्षाकर्मियों की मौत

अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में हुए एक आतंकी हमले में 23 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारी के हवाले से कहा, "तालिबान संगठन के साथ मिल गए सात स्थानीय सुरक्षाकर्मियों ने करबाग जिले में एक चौकी पर अपने सहयोगियों पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी जिसकी वजह से वहां सो रहे 23 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई।" उन्होंने कहा, "हमलावर उनके हथियार छीन कर भाग गए।" करबाग जिला प्रमुख ने कहा कि यह घटना लिवानई बाजार इलाके में घटी। इस बीच तालिबान की ओर से बात करने का दावा करने वाले जबीहुल्लाह मजाहिद ने घटना की पुष्टि की।

Published: undefined

पाकिस्तान मुख्य चुनाव आयुक्त की नियुक्ति को लेकर गतिरोध कायम

पाकिस्तान में मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयोग के दो सदस्यों की नियुक्ति को लेकर शुक्रवार को भी गतिरोध बना रहा। पाकिस्तानी सरकार शुक्रवार को ईसीपी सचिव बाबर यकूब फतेह मोहम्मद को सीईसी नियुक्त करने के अपने फैसले पर अड़ी रही। वहीं विपक्ष इसका कड़ा विरोध कर रहा है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर मैदान में कूद गए और एक सूत्रधार की भूमिका निभाने की कोशिश की, लेकिन उनके प्रयासों से कोई फायदा नहीं मिल सका।

Published: undefined

इमरान खान इस साल सऊदी की चौथी यात्रा पर

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर सऊदी अरब पहुंचे। इमरान की 2019 में सऊदी की यह चौथी यात्रा है। पीटीआई द्वारा ट्विटर पर दिए एक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री खान मदीना में उतरे और उन्होंने पवित्र पैगंबर की कब्र के भी दर्शन किए। इसके बाद खान रियाद पहुंचे। विदेश कार्यालय की एक प्रेस विज्ञप्ति में इस यात्रा को पाकिस्तान और सऊदी अरब नेतृत्व के बीच नियमित आदान-प्रदान का एक हिस्सा करार दिया गया है।

Published: undefined

पाकिस्तानी डाक सेवा को 10 वर्षो में 61 अरब रुपयों का नुकसान

पाकिस्तान की आधिकारिक डाक सेवा 'पाकिस्तान पोस्ट' को पिछले 10 वर्षो में 61 अरब रुपये का नुकसान हुआ है। एक संसदीय समिति को शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी गई। पाकिस्तान के डाक सेवा मंत्रालय ने संस्था के प्रदर्शन के संबंध में आंकड़े प्रस्तुत करते हुए सीनेट की स्थायी समिति को बताया कि वर्ष 2008-2009 में 14 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था, जो 2018-2019 तक बढ़कर कुल 61 अरब रुपये हो गया।

Published: undefined

हाफिज सईद के खिलाफ आरोपों पर शीघ्र सुनवाई करे पाकिस्तान : अमेरिका

अमेरिका ने इस्लामाबाद से कहा है कि वह आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ आरोपों पर शीघ्र ही पूर्ण सुनवाई सुनिश्चित करे। इसके साथ ही अमेरिका ने एक पाकिस्तानी अदालत द्वारा हाफिज सईद पर अभियोग चलाने का स्वागत भी किया है। हाफिज सईद प्रतिबंधित जमात-उद-दावा समूह का प्रमुख है और 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के मामले में मुख्य आरोपी है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल