दुनिया

दुनिया की 5 बड़ी खबरें: पूर्ण टीकाकरण के बावजूद कोरोना संक्रमित हो रहे लोग और अमेरिका के कैलिफोर्निया में गोलीबारी

कैलिफोर्निया के सांता रोजा शहर में गोलीबारी की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। दक्षिण कोरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि देश में 81 ऐसे कोविड मामले सामने आए हैं जिसमें पूरी तरह से टीकाकरण के बावजूद ये लोग संक्रमित हो गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कैलिफोर्निया शहर में गोलीबारी, 1 की मौत, 3 अन्य घायल

फोटो: IANS

कैलिफोर्निया के सांता रोजा शहर में गोलीबारी की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार तड़के सांता रोजा पुलिस अधिकारियों ने एक हो रही अवैध आतिशबाजी जवाब देने पहुंची और वहां पता चला कि चार बंदूकधारियों भी हैं।

एक 35 वर्षीय सांता रोजा व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और उसकी पहचान अभी तक जारी नहीं की गई है।

Published: undefined

टेक दिग्गजों ने प्रस्तावित डेटा कानूनों पर हांगकांग छोड़ने की धमकी दी

फोटो: IANS

फेसबुक, ट्विटर और गूगल ने हांगकांग सरकार को चेतावनी दी है कि अगर अधिकारी डेटा सुरक्षा कानूनों में योजनाबद्ध बदलाव के साथ आगे बढ़ते हैं, तो वे इस क्षेत्र में काम करना बंद कर सकते हैं। ये कानून उन्हें व्यक्तियों की ऑनलाइन जानकारी के दुर्भावनापूर्ण साझाकरण के लिए उत्तरदायी बना सकता है। ये रिपोर्ट डब्ल्यूएसजे ने साझा किया है।

एक उद्योग समूह द्वारा भेजे गए एक पत्र जिसमें इंटरनेट फर्म शामिल हैं, उसमें कहा गया है कि कंपनियां चिंतित हैं कि डॉक्सिंग को संबोधित करने के लिए नियोजित नियम उनके कर्मचारियों को आपराधिक जांच या फर्मों के उपयोगकर्ता ऑनलाइन पोस्ट करने से संबंधित अभियोजन के जोखिम में डाल सकते हैं।

Published: undefined

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने रामल्लाह में कनाडा के विदेश मंत्री से मुलाकात की

फोटो: IANS

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने कनाडा के विदेश मंत्री मार्क गार्नेउ से वेस्ट बैंक शहर रामल्लाह में मुलाकात की और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से फिलिस्तीनियों पर हमले रोकने के लिए इजरायल पर दबाव बनाने का अनुरोध किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को बैठक के दौरान अब्बास ने कहा कि एक राजनीतिक मंच होना चाहिए जो फिलिस्तीनी लोगों को इजरायल के कब्जे को समाप्त करने और एक स्वतंत्र फिलिस्तीनी राज्य स्थापित करने की उम्मीद दे सके।

Published: undefined

साउथ कोरिया में पूरी तरह से टीकाकरण के बावजूद 81 लोग संक्रमित

फोटो: IANS

दक्षिण कोरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि देश में 81 ऐसे कोविड मामले सामने आए हैं जिसमें पूरी तरह से टीकाकरण के बावजूद ये लोग संक्रमित हो गए। केंद्रीय रोग नियंत्रण मुख्यालय के अनुसार, कोविड से संक्रमित होने वाले पूर्ण टीकाकरण वाले लोगों की संख्या 81 तक पहुंच गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 26 फरवरी को टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से देश ने 15,401,361 लोगों को कोविड के टीके लगाए हैं। इनमें से 5,368,227 लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।

Published: undefined

अफगान हवाई हमले में 77 तालिबानी आतंकवादी मारे गए

फोटो: IANS

अफगानिस्तान की वायु सेना ने युद्धग्रस्त देश में हवाई हमले तेज कर दिए हैं और विद्रोही ठिकानों पर कई छापे मारे हैं, जिसमें कम से कम 77 तालिबान आतंकवादी मारे गए हैं। रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इससे पहले दिन में लघमन प्रांत के अलीशिंग जिले के आसपास के इलाकों में तड़के हवाई हमले में 35 आतंकवादी मारे गए थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined