दुनिया

जकार्ता से उड़ान भरने के 13 मिनट बाद ही एक यात्री विमान क्रैश, 188 लोगों के मारे जाने की आशंका

इंडोनेशिया के जकार्ता में सोमवार सुबह एक बड़ा विमान हादसा हुआ। यहां लॉयन एयर का विमान जकार्ता से उड़ान भरने के 13 मिनट बाद ही क्रैश हो गया।  इस प्लेन में क्रू समेत कुल 188 लोग सवार थे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  जकार्ता से उड़ान भरने के 13 मिनट बाद ही एक यात्री विमान क्रैश

इंडोनेशिया का लॉयन एयर यात्री विमान सोमवार को जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। राष्ट्रीय खोज और बचाव एजेंसी के प्रवक्ता यूसुफ लतीफ ने मीडिया को बताया, “इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।” इस विमान में करीब 188 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि विमान जेटी-610 जकार्ता से पंगकल पिनांग जा रहा था।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, विमान से उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों बाद संपर्क टूट गया था, जिस समय विमान से संपर्क टूटा, उस समय विमान समुद्र के ऊपर उड़ान भर रहा था। जकार्ता पोस्ट के मुताबिक, सुबह 6.45 बजे पोत यातायात सेवा अधिकारी सुयादी को एक टगबोट 'एएस जाया द्वितीय' से एक रिपोर्ट मिली कि उनके चालक दल के सदस्यों ने विमान का मलबा देखा है। उन्हें संदेह है कि यह लॉयन एयर के विमान का मलबा हो सकता है, जो वेस्ट जावा के करावांग में तानजुंग बंगिन के पास समुद्र में तैर रहा था।

Published: undefined

सुयादी ने कहा, “सुबह 7.15 बजे टगबोट ने बताया कि वे दुर्घटनास्थल के करीब थे और उनके क्रू के सदस्यों ने विमान का मलबा देखा था।” उन्होंने कहा कि सुबह से यात्रियों और विमान के चालक दल के सदस्यों की कोई सूचना नहीं थी। उन्होंने कहा कि दो और जहाज, एक टैंकर और एक मालवाहक जहाज भी उस दुर्घटनास्थल के पास जा रहा था। 'जकार्ता पोस्ट' द्वारा इकट्ठी की गई सूचना के मुताबिक, लॉयन एयर-610 ने सुबह 6.20 बजे जकार्ता से उड़ान भरी थी और सुबह 6.33 बजे उसका संपर्क टूट गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined