दुनिया

तेहरान में अलकायदा सरगना की हत्या की खबर गलत, अमेरिका और इजरायल ने बनाई एक मनगढ़ंत कहानी: ईरान

ईरान के विदेश मंत्रालय ने उस मीडिया रिपोर्ट से साफ इनकार किया है, जिसमें राजधानी तेहरान में अल कायदा नेता की हत्या की बात कही गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ईरान के विदेश मंत्रालय ने उस मीडिया रिपोर्ट से साफ इनकार किया है, जिसमें राजधानी तेहरान में अल कायदा नेता की हत्या की बात कही गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 13 नवंबर को न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि अल कायदा के दूसरे कमांडर मुहम्मद अल-मसरी को अगस्त में तेहरान में मार दिया गया था।

Published: undefined

अखबार की रिपोर्ट में अमेरिकी खुफिया अधिकारियों के हवाले से लिखा गया है कि 1998 में अफ्रीका में अमेरिकी दूतावासों पर हुए 2 घातक हमलों के मास्टरमाइंडों में से एक होने के आरोपी अल-मसरी को 7 अगस्त को मोटरसाइकिल पर दो हत्यारों ने गोलियों से भून दिया था। इसके बाद शनिवार को एक बयान में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खतीबजादेह ने कहा कि पश्चिमी मीडिया की कहानी 'अमेरिका और इजरायल द्वारा बनाई गई एक मनगढ़ंत कहानी' है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि पश्चिमी मीडिया की रिपोर्ट में ईरान के खिलाफ अमेरिकी अधिकारियों द्वारा लगाए गए आरोप झूठे हैं और साथ ही देश में आतंकवादियों की उपस्थिति से भी इनकार किया।
उन्होंने आगे कहा, "वाशिंगटन और तेल अवीव क्षेत्र में इस समूह और अन्य आतंकवादी समूहों द्वारा की गई आपराधिक गतिविधियों के लिए समय-समय पर ईरान को जिम्मेदार ठहराने के लिए झूठी और मनगढ़ंत जानकारी मीडिया में लीक की जाती हैं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined