दुनिया

पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद को लेकर व्हाइट हाउस की फिर चेतावनी, अगले 24 से 48 घंटे के बीच हो सकती है बड़ी कार्रवाई 

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने अपने ताजा बयान में कहा कि हम जानते हैं कि पाकिस्तान आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए कई और कदम उठा सकता है और हम चाहते हैं कि वह इसे लेकर अपने प्रयास तेज करे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स

आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर अमेरिका लगातार पाकिस्तान पर लगातार दबाव बना रहा है। व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने अपने ताजा बयान में कहा कि अगले 24 से 48 घंटे में इस मुद्दे को लेकर बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

Published: undefined

उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि पाकिस्तान आतंकवाद का मुकाबला करने और उसे रोकने के लिए कई और कदम उठा सकता है और हम चाहते हैं कि वह इस मसले को लेकर अपने प्रयास तेज करे।”

अपनी जमीन पर जारी आतंकवाद पर लगाम कसने में पाकिस्तान के नाकाम होने पर अमेरिका ने 25.5 करोड़ डॉलर की सैन्य सहायता राशि पर रोक लगा दी है। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने कहा, “पाकिस्तान ने कई वर्षों तक अमेरिका के साथ दोहरा खेल खेला है, लेकिन ट्रंप प्रशासन इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। अमेरिकी की ओर से पाकिस्तान को मिलने वाली 25 करोड़ 50 लाख डॉलर की सहायता राशि रोकने संबंधी राष्ट्रपति ट्रंप का फैसले सही है।”

Published: undefined

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान एक ही समय में हमारे साथ काम करता है और दूसरी ओर आतंकवादियों को भी पनाह देता है, जो अफगानिस्तान में हमारे सैनिकों पर हमला करते हैं।”

Published: undefined

1 जनवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को झूठा और कपटी करार दिया था। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था, “पाकिस्तान को 15 साल में 33 अरब डॉलर (दो लाख दस हजार करोड़ रुपए) की भारी-भरकम सहायता दी गई। बदले में उसने हमें कुछ नहीं दिया। केवल झूठ बोला और धोखा दिया। उसने हमारे नेताओं को बेवकूफ बनाया।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined