दुनिया

पाकिस्तान में बड़ा बम धमाका! बलूचिस्तान विश्वविद्यालय के बाहर ब्लास्ट में एक पुलिसकर्मी की मौत, कई घायल

खबरों की मानें तो क्वेटा के सरयाब रोड पर बलूचिस्तान विश्वविद्यालय के पास सोमवार को हुए विस्फोट में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया, जबकि 17 लोग घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही कानून प्रवर्तन एजेंसियां और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। सुरक्षा अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी भी कर दी थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में सोमवार दोपहर एक पुलिस वैन के पास हुए बम विस्फोट में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक ये ब्लास्ट क्वेटा के सरयाब रोड के पास बलूचिस्तान विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार के बाहर हुआ। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Published: undefined

अधिकारियों ने बताया कि कहा कि क्वेटा के सरयाब रोड पर बलूचिस्तान विश्वविद्यालय के पास सोमवार को हुए विस्फोट में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया, जबकि 17 लोग घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही कानून प्रवर्तन एजेंसियां और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। सुरक्षा अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी भी कर दी थी।

Published: undefined

बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी ने कहा कि विश्वविद्यालय के गेट के बाहर तैनात एक पुलिस ट्रक को निशाना बनाया गया और एक मोटरसाइकिल में विस्फोटक रखा गया था। उन्होंने कहा कि विस्फोट के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार कर न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा। सिविल अस्पताल के मुताबिक घायलों में 13 पुलिस अधिकारी और चार आम लोग शामिल हैं।

Published: undefined

इस बीच, पाक के आंतरिक मंत्री शेख राशिद अहमद ने घटना की निंदा की और कहा कि उन्होंने बलूचिस्तान आईजीपी से रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने शहीद अधिकारी के परिवार के प्रति संवेदना भी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि "हम आतंकवादियों को प्रांत की शांति को नष्ट करने की अनुमति नहीं देंगे। संघीय सरकार प्रांतीय सरकार को संसाधन और सहायता प्रदान करेगी,"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined