दुनिया

सेना, सत्ता और अब अपने ही दल के लोग इमरान खान के खिलाफ, पूर्व PM की रणनीति पर भड़के PTI नेता

पीटीआई के वरिष्ठ नेता असद उमर ने कहा कि जो लोग खान को यह बता रहे हैं कि वो जो कर रहे हैं, वह बहुत अच्छा है, वास्तव में वो पीटीआई का नुकसान कर रहे हैं। निर्णय लेने में, वरिष्ठ राजनीतिक नेतृत्व की उपेक्षा की गई।

फोटो - Getty Images
फोटो - Getty Images Anadolu Agency

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए आगे की राह और भी मुश्किल होती दिख रही है। सेना और सत्ता के बाद अब उनकी ही पार्टी के लोग भी नाराज दिख रहे हैं। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के वरिष्ठ नेता असद उमर ने कहा कि उनकी पार्टी को 16.8 मिलियन वोट मिले थे, लेकिन सत्तारूढ़ पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) गठबंधन ने 22.5 मिलियन वोटों के साथ संसद में प्रवेश किया। ऐसे में उनके साथ बातचीत नहीं करना एक बड़ी गलती थी। एक निजी टीवी चैनल से बात करते हुए, उन्होंने टिप्पणी की कि किसी संस्थान की कुछ हस्तियों को दोष देने का मतलब न केवल उस संस्था को बल्कि पूरे देश को दोष देना है। उन्होंने कहा कि 9 मई एक वेक-अप कॉल है, और सभी को दो कदम पीछे हटना चाहिए।

Published: undefined

उन्होंने कहा, 'मैं पीटीआई अध्यक्ष की मौजूदा रणनीति से सहमत नहीं हूं।' मेरा पीटीआई को छोड़कर किसी अन्य पार्टी में जाने का कोई इरादा नहीं है। वोट बैंक केवल इमरान खान का है, किसी और का नहीं। अगर इमरान खान नहीं हैं, तो पार्टी गायब हो जाएगी।

Published: undefined

द न्यूज की खबर के मुताबिक, उमर ने कहा कि जो लोग खान को यह बता रहे हैं कि वो जो कर रहे हैं, वह बहुत अच्छा है, वास्तव में वो पीटीआई का नुकसान कर रहे हैं। निर्णय लेने में, वरिष्ठ राजनीतिक नेतृत्व की उपेक्षा की गई, उन्होंने कहा: हमें चुनाव की तारीख लेनी चाहिए थी जो सरकार हमें दे रही थी।

Published: undefined

उमर ने कहा कि लगभग 80 प्रतिशत पीटीआई सांसद इस्तीफे के खिलाफ थे। एक बैठक में खान खुद मौजूद नहीं थे, लेकिन पार्टी के लगभग सभी वरिष्ठ नेता मौजूद थे, और शाह महमूद कुरैशी को छोड़कर सभी ने कहा कि प्रस्तावित चुनाव की तारीख को स्वीकार किया जाना चाहिए।

Published: undefined

मैं पार्टी के भीतर इस संकट के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेता हूं। मेरी राय में, इमरान खान को अपने मौजूदा रुख में संशोधन के लिए खुद को तैयार करना चाहिए। जनता नेता का भविष्य तय करती है, उमर ने कहा, इसका मतलब यह नहीं है कि एक नेता जिसने अपराध किया है उसे माफ कर दिया जाना चाहिए; उसे दंडित किया जाना चाहिए, द न्यूज ने बताया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined