दुनिया

चोरों का गुलाम बनने से मरना बेहतर, चुनाव की घोषणा तक लॉन्ग मार्च रहेगा जारी- इमरान खान

पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता ने आर्थिक अनिश्चितता को भी हवा दी है, अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसियों ने सवाल किया है कि क्या मौजूदा सरकार राजनीतिक दबाव और आसन्न चुनावों के सामने कठिन आर्थिक नीतियों को बनाए रख सकती है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

पाकिस्तान में राजनीतिक संकट के बीच इमरान खान का सरकार विरोधी लॉन्ग मार्च आज 7वें दिन भी जारी है। इस्लामाबाद की ओर जारी मार्च का नेतृत्व कर रहे इमरान खान ने आज कहा कि चोरों का गुलाम बनने से मरना बेहतर है। उन्होंने कहा चुनाव तारीखों की घोषणा होने तक उनका लॉन्ग मार्च जारी रहेगा।

Published: undefined

पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी के आह्वान पर शुरू लॉन्ग मार्च गुरुवार को सातवें दिन में प्रवेश कर गया। इस मौके पर प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि हमारा आंदोलन अगले 10 महीनों तक चुनाव की तारीख की घोषणा होने तक जारी रहेगा। हम इन चोरों को कभी स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि 'चोरों' के दास बनने से मरना बेहतर है।

Published: undefined

इस बीच मार्च के इस्लामाबाद पहुंचने की तारीख को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। द न्यूज ने बताया कि पहले, योजना 4 नवंबर तक संघीय राजधानी पहुंचने की थी, जिसे बाद में 8 से 9 नवंबर कर दिया गया और फिर 11 नवंबर तक संशोधित कर दिया गया है। इस बीच पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने कहा है कि पार्टी 'सरकार को थका देने तक' तारीखें बदलती रहेगी।

Published: undefined

इस साल की शुरुआत में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सत्ता से बाहर किए जाने के बाद पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान का इस्लामाबाद की ओर यह दूसरा मार्च है। दि न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता ने आर्थिक अनिश्चितता को भी हवा दी है, अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसियों ने सवाल किया है कि क्या मौजूदा सरकार राजनीतिक दबाव और आसन्न चुनावों के सामने कठिन आर्थिक नीतियों को बनाए रख सकती है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined