दुनिया

चीन को पाक पीएम शहबाज शरीफ की बातें लगती हैं प्यारी, अब तो और पक्की होगी दोनों की यारी!

चीन ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के निर्माण पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की टिप्पणी की सराहना करते हुए कहा कि बीजिंग गलियारे के उच्च गुणवत्ता वाले विकास को जारी रखने के लिए इस्लामाबाद के साथ काम करने के लिए तैयार है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

चीन ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के निर्माण पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की टिप्पणी की सराहना करते हुए कहा कि बीजिंग गलियारे के उच्च गुणवत्ता वाले विकास को जारी रखने के लिए इस्लामाबाद के साथ काम करने के लिए तैयार है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

Published: 14 Apr 2022, 5:01 PM IST

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने बुधवार को अपनी नियमित ब्रीफिंग में कहा कि चीन सीपीईसी को राष्ट्रपति शी जिनपिंग की प्रमुख पहल बेल्ट एंड रोड (बीआरआई) सहयोग की एक प्रदर्शन परियोजना के रूप में बनाना चाहता है।

Published: 14 Apr 2022, 5:01 PM IST

झाओ ने कहा, "हमने सीपीईसी पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की टिप्पणी को नोट किया और हम इसकी बहुत सराहना करते हैं।" उन्होंने कहा, "चीन आर्थिक गलियारे के उच्च गुणवत्ता वाले विकास को जारी रखने और उच्च गुणवत्ता वाले बीआरआई सहयोग के लिए इसे एक मॉडल और प्रदर्शन परियोजना के रूप में बनाने के लिए तैयार है।"

Published: 14 Apr 2022, 5:01 PM IST

सोमवार को चुनाव जीतने के बाद नेशनल असेंबली में अपने पहले भाषण में, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा था कि उनकी सरकार बीआरआई की प्रमुख परियोजना सीपीईसी के निर्माण में तेजी लाएगी।

Published: 14 Apr 2022, 5:01 PM IST

शहबाज ने पहले भी कई बार सीपीईसी के बारे में बात की थी, इसे पाकिस्तान को एक प्रमुख उभरती अर्थव्यवस्था में बदलने के लिए एक महत्वाकांक्षी ब्लूप्रिंट कहा था ताकि देश के कम विकसित हिस्से विकास के लाभांश का आनंद उठा सकें।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 14 Apr 2022, 5:01 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 Apr 2022, 5:01 PM IST