दुनिया

कोरोना की पांचवीं लहर की चपेट में कोलंबिया, एक हफ्ते में 132 मौतें, 23,667 नए मामले दर्ज

स्वास्थ्य और सामाजिक सुरक्षा मंत्री फर्नाडो रुइज ने कहा कि लोगों को स्वयं की देखभाल करना अहम है और वायरस के खिलाफ टीका लगवाना भी बेहद जरूरी है। उन्होंने कोविड जांच के आंकड़ों में तेजी लाने की जरूरत पर बल दिया। देश में कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट प्रभावी है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया 

कोलंबिया के स्वास्थ्य और सामाजिक सुरक्षा मंत्री फर्नाडो रुइज ने कहा कि देश कोविड-19 महामारी की पांचवीं लहर की चपेट में आ गया है, इसलिए नागरिकों को स्वयं की देखभाल करना बेहद जरूरी है और वायरस के खिलाफ टीका लगवाना भी बेहद जरूरी है।

Published: undefined

एक हफ्ते में 23,667 नए केस, 132 मौतें

कोलंबिया के स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अमेरिकी देश ने एक सप्ताह में कोविड-19 संक्रमण के 23,667 नए मामले दर्ज किया है, जबकि इस दौरान महामारी से 132 मौतें दर्ज की गई, जिससे कोरोना के कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 6,198,848 हो गया, वहीं मौतों की संख्या 140,202 हो गई।

Published: undefined

महामारी की पांचवीं लहर

फर्नाडो रुइज ने शुक्रवार को कहा, "जाहिर तौर पर हम कोरोना की पांचवीं लहर से जूझ रहे हैं। शहरी इलाकों में गुरुवार से होने वाली मौतों की संख्या पिछले सप्ताह की तुलना में स्थिर है।" रुइज ने कोरोना टेस्ट के आंकड़ों में तेजी लाने की जरूरत पर बल दिया है। देश में वायरस का ओमिक्रॉन वेरिएंट काफी प्रभावी है।

Published: undefined

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोलंबियाई अधिकारी ने बताया कि पिछले सप्ताह मरने वालों की संख्या को देखते हुए पता चलता है कि 70 वर्ष से अधिक उम्र के लोग सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। उन्होंने एक बार फिर जोर देते हुए देश के लोगों को टीकाकरण कराने और कोरोना से बचाव के एहतेयाती उपायों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined