दुनिया

फिर डराने लगा है कोरोना! कई देशों में नए मामलों में रिकॉर्ड उछाल

कई देशों में कोरोना के नए मामलों में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। आयरलैंड में जनवरी के बाद कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। ये आंकड़े गुरुवार को आयरलैंड के स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कई देशों में कोरोना के नए मामलों में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। आयरलैंड में जनवरी के बाद कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। ये आंकड़े गुरुवार को आयरलैंड के स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विभाग ने एक बयान में कहा कि एक दिन में कोरोना वायरस के 2,605 नए मामले सामने आए हैं। गुरुवार सुबह तक, कोरोना के 487 संक्रमित लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 99 का गहन देखभाल इकाइयों (आईसीयू) में इलाज चल रहा है।

Published: undefined

बुधवार को, विभाग ने कहा कि देश में बीते सात दिनों में कोरोना वायरस से 67 लोगों की मौत हुई है, जिससे आयरलैंड में मौतों की कुल संख्या बढ़कर 5,436 हो गई है।

आयरलैंड ने हाल ही में अपने कोविड -19 प्रतिबंधों में और ढील दी है, बीते शुक्रवार को सभी बाहरी आयोजनों की क्षमता सीमा हटा दी गई है। साथ ही शादियों और धार्मिक समारोहों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या की सीमा को भी हटा दिया और लगभग 20 महीनों में पहली बार नाइट क्लब खोले गए।

Published: undefined

जो प्रतिबंध अभी लगे हुए हैं उनमें रेस्तरां, बार और नाइट क्लबों में प्रवेश करने के लिए एक कोविड पास रखने की आवश्यकता, स्वास्थ्य देखभाल और इनडोर खुदरा सेटिंग्स और सार्वजनिक परिवहन पर फेस मास्क पहनना और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सामाजिक दूरी बनाए रखना शामिल है।

Published: undefined

आयरिश सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोविड -19 मामलों की बढ़ती संख्या से देश की स्वास्थ्य प्रणाली पर दबाव बनने के बारे में गहरी चिंता व्यक्त की है। आयरिश राज्य एजेंसी स्वास्थ्य सेवा कार्यकारी के अनुसार, सरकारी अस्पतालों में केवल 206 आईसीयू बेड हैं।

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सर्दी के फ्लू के मौसम के साथ कोविड-19 आईसीयू में संक्रमितों की संख्या बढ़ती है, तो कोविड-19 संक्रमितों और अन्य दोनों के लिए आईसीयू बेड उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined