दुनिया

ऑस्ट्रेलिया में फिर डराने लगा कोरोना, एक दिन में 30 से ज्यादा लोगों की मौत, 40,000 से अधिक केस मिले

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के कुल 5,073,311 मामले आए है और 6,693 लोगों की मौत हुई है। गुरुवार दोपहर तक लगभग 435,702 सक्रिय मामले सामने आए। अस्पतालों में 3,138 मरीजों का इलाज किया जा रहा है, जिसमें 126 आईसीयू में भर्ती हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को देश में कोरोना के 40,000 से अधिक नए मामले सामने आए और 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। इसमें देश के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स में 16 लोगों की मौत हुई है।

Published: undefined

ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य विभाग के नए आंकड़ों के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के कुल 5,073,311 मामले दर्ज किए गए और 6,693 लोगों की मौत हुई है और गुरुवार दोपहर तक लगभग 435,702 सक्रिय मामले सामने आए हैं। ऑस्ट्रेलियाई अस्पतालों में 3,138 कोरोना मामलों का इलाज किया जा रहा है, जिसमें से 126 गहन देखभाल इकाइयों में भर्ती हैं।

Published: undefined

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले एक हफ्ते में हर दिन औसतन 49,474 नए मामले सामने आए हैं। सभी मामलों की औसत आयु 30 साल है और मृत्यु की औसत आयु 83 है। देश में अब तक लगभग 69 प्रतिशत पात्र आबादी को बूस्टर डोज दी जा चुकी हैं।

Published: undefined

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के एक राज्य में शुक्रवार को फेस मास्क की अनिवार्यता लगभग 9 महीने बाद हटा दी गई। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया (एसए) में लोगों को अब अधिकांश सार्वजनिक इनडोर स्थानों पर मास्क पहनने की जरूरत नहीं है। हालांकि अस्पतालों, वृद्ध देखभाल सुविधाओं और सार्वजनिक परिवहन जैसी उच्च जगहों में अभी भी मास्क जरूरी है।

Published: undefined

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री पीटर मालिनौस्कस ने कहा कि नए नियम लोगों को अधिक विकल्प देंगे। उन्होंने कहा कि बेशक, अगर दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के लोग मास्क पहनना जारी रखना चाहते हैं, तो उनके पास वह विकल्प है। सरकार की ओर से अनिवार्यता हटा दी गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined