दुनिया

कनाडा के PM की पत्नी में कोरोना वायरस की पुष्टि, ट्रंप ने कोरोना के खौफ से आयरलैंड के पीएम से नहीं मिलाया हाथ

कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा हैं, वहीं इस बीच कनाडा के पीएम ट्रूडो की पत्नी जांच में पॉजिटिव आई है। वहीं इस वायरस के कारण कई लोग संक्रमित हुए है। वहीं कोरोना को देखते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने आयरलैंड के पीएम को नमस्ते करके उनका अभिवादन किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दुनिया भर में कोरोना वायरस कोहराम मचा रहा है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ट्रूडो को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। जांच के बाद इस बात की पुष्टि हुई है। उधर, पत्नी में कोरोना वायरस के लक्ष्ण दिखने के बाद से ही पीएम जस्टिन ट्रूडो ने पत्नी से अलग रहना शुरू कर दिया था। इसके बावजूद कनाडाई प्रधानमंत्री अब 14 दिन तक घर में ही रहेंगे और डॉक्टरों की निगरानी में ही काम करेंगे।

Published: undefined

बता दें कि कनाडा में अबतक 138 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिन्हें निगरानी में रखा जा रहा है। कोरोना वायरस की वजह से कनाडा में अभी एक ही मौत हुई है। दुनियाभर में कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा 4973 हो गया है। कुल 1,34,679 मामले अब तक सामने आए हैं। वहीं भारत की बात करे तो देश में भी लगातार कोरोना वायरस के मामले में बढ़ रहे हैं। कोरोना वायरस से कर्नाटक में पहली मौत हुई है। मरने वाले व्यक्ति की उम्र 76 साल थी। अब तक देश में इस जानलेवा बीमारी के 73 मामले में सामने आ चुके हैं।

Published: undefined

कोरोना वायरस से संक्रमण के खतरे के मद्देनजर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और वाशिंगटन की यात्रा पर आए आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकरने गुरुवार को यहां व्हाइट हाउस में ‘‘नमस्ते'' कह कर एक दूसरे का भारतीय परंपरा से अभिवादन किया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “हमने(ट्रंप और आयरलैंड के प्रधानमंत्री) आज हाथ नहीं मिलाया और हमने एक-दूसरे की तरफ देखा और कहा कि हम क्या करने वाले हैं? एक अजीब सा अहसास था। हमने ऐसे किया(हाथ जोड़े) मैं अभी भारत से वापस आया हूं और मैंने वहां हाथ नहीं मिलाए। यह आसान था।”

Published: undefined

ब्राजील के राष्ट्रपति जेर बोरसोनारो ने बीते दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ जो अधिकारी था, वह कोरोना वायरस में पॉजिटिव पाया गया है। जिसके बाद अब ब्राजीली राष्ट्रपति का भी टेस्ट करवाया जा रहा है।

Published: undefined

वहीं स्पेन की मंत्री इरेन मोंटेरो भी कोरोना की चपेट में आ गई है। सरकार ने गुरुवार को बताया कि इक्वैलिटी मिनिस्टर मोंटेरो कोरोनावायरस संक्रमण की जांच में पॉजिटिव पाई गई हैं। मोंटेरो को उनके एक साथी, उपप्रधानंत्री कार्मेन काल्वो और पॉडेमस पार्टी के नेता पैबलो इग्लेसियास के साथ क्वारैंटाइन में रखा गया है। इसके बाद सरकार के सभी मंत्रियों से कोरोनावायरस की जांच कराने के लिए कहा गया है।

Published: undefined

गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने बुधवार को कोरोनावारस को महामारी घोषित कर दिया। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस गेब्रेयोसियोस ने कहा कि कोरोना एक ही समय में दुनियाभर में फैल चुकी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined