दुनिया

कोरोना वायरस: इटली में हालात बेकाबू, एक दिन में 627 लोगों की मौत, अंतिम संस्कार करने में भी हो रही दिक्कतें

इटली में कोरोना वायरस के प्रकोप से हाहाकार मच गया है। इटली में एक ही दिन में रिकॉर्ड 627 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही अकेले इटली में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 4,000 हो गई है। इन हालात के देखने के बाद स्थानीय लोगों का कहना है कि यह रुला देने वाला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दुनिया भर में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। इसकी चपेट में अब तक दुनिया के करीब 160 देश आ चुके हैं। लेकिन सबसे ज्यादा भयावह स्थिति चीन के बाद इटली की है। जहां एक दिन में 627 लोगों की जान चली गई, वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण के 5986 नए मामले भी सामने आए हैं।

Published: undefined

शुक्रवार के इन आंकड़ों को मिला दिया जाए तो इटली में अब तक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4032 हो चुकी है। जबकि कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 47,021 हो चुकी है। खबरों के मुताबिक, संक्रमित मरीजों में से 2,655 लोगों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

खबरों के इटली में मुताबिक, पिछले 3 दिनों में कोविड-19 से 1500 से ज्यादा मौतें हुई हैं। यानी एक अनुमान के मुताबिक, हर दिन 400 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

Published: undefined

चीन के बाद कोरोना वायरस का नया गढ़ बन चुके इटली में हालात बेकाबू चुके हैं। यहां बर्गमो प्रांत में तो हालात इतने भयावह हैं कि कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों का अंतिम संस्कार करने में भी संघर्षों का सामना करना पड़ रहा है। खबरों के मुताबिक, इन हालात के देखने के बाद स्थानीय लोगों का कहना है कि यह रुला देने वाला है।

Published: undefined

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, बर्गमो प्रांत में लाशों को दफनाने में ही काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यहां के चर्चों में ऐसे ताबूतों की लाइनें लगी हैं, जिनमें संक्रमण से मरने वालों की लाशों को दफनाया जाना है। इस वजह से लोगों को लाश अपने घरों में ही कई दिनों तक रखनी पड़ रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined