दुनिया

कोरोना से मचे कोहराम के बीच डोनाल्ड ट्रंप को सता रही ये चिंता, बोले- अमेरिका में नहीं होने देंगे ऐसा

अमेरिकी एनर्जी सेक्रेटरी डैन ब्रूइलेट ने ब्लूमबर्ग को बताया कि सरकार महामारी के दौरान तेल उद्योग की मदद करने के लिए ‘आक्रामक और उचित कदम’ उठा रही है, और वह तेल कंपनियों की मदद के लिए फेडरल रिजर्व के मेन स्ट्रीट लेंडिंग कार्यक्रम पर नजर बनाए हुए है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अमेरिका में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है। जहां कोरोना हर रोज सैकड़ों लोगों की जान ले रहा है। वहीं, इसने अमेरिका की अर्थव्यवस्था को भी अपनी चपेट में ले लिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हर रोज लोगों को बचाने और अर्थव्यस्था को पटरी पर लाने के लिए जरूरी कदम उठा रहे हैं।

Published: 22 Apr 2020, 10:03 AM IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तेल वायदा में तेजी से जारी बिकवाली के बीच अपने प्रशासन को निर्देश दिया है कि वे तेल और गैस उद्योगों को धन प्राप्त करने की योजना पर काम करें। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंगलवार सुबह ट्रंप के ट्वीट के हवाले से कहा, "हम अमेरिका के महान तेल और गैस उद्योग को कभी गिरने नहीं होने देंगे।"

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, "धन उपलब्ध कराने हेतु मैंने एनर्जी और ट्रेजरी के सेक्रेटरियों (सचिवों) को एक योजना तैयार करने का निर्देश दिया है, ताकि भविष्य में इन महत्वपूर्ण कंपनियों और नौकरियों को लंबे समय तक सुरक्षित रखा जा सके।"

Published: 22 Apr 2020, 10:03 AM IST

व्हाइट हाउस में सोमवार को प्रेस ब्रीफिंग में राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था, "अमेरिका तेल की रिकॉर्ड कम कीमत के आधार पर स्ट्रेटेजिक पेट्रोलियम रिजर्व (एसपीआर) के रूप में 7.5 करोड़ (75 मिलियन) बैरल तेल को जोड़ने पर विचार कर रहा है।"

अमेरिका के एनर्जी सेक्रेटरी डैन ब्रूइलेट ने मंगलवार को ब्लूमबर्ग को बताया कि अमेरिकी सरकार महामारी के दौरान तेल उद्योग की मदद करने के लिए 'आक्रामक और उचित कदम' उठा रही है, और वह तेल कंपनियों की मदद के लिए फेडरल रिजर्व के मेन स्ट्रीट लेंडिंग कार्यक्रम पर नजर बनाए हुए है।

Published: 22 Apr 2020, 10:03 AM IST

अमेरिका में कोरोना वायरस से भारी तबाही हुई है। अमेरिका में हर दिन करीब 2 हजार लोगों की कोरोना से मौत हो रही है। यहां पर अब तक कोरोना से 45 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 8 लाख 19 हजार से ज्यादा लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 22 Apr 2020, 10:03 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 Apr 2020, 10:03 AM IST