दुनिया

बांग्लादेश में नाव पलटने से मरने वालों की संख्या 32 पहुंची, 30 से ज्यादा लोग अभी भी लापता, तलाश जारी

बांग्लादेश में नाव डूबने की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं, क्योंकि इस दक्षिण एशियाई देश में नाव अभी भी परिवहन का एक प्रमुख साधन है और नदियों में चलने वाली ज्यादातर नावें खचाखच भरी होती हैं, जिससे हमेशा हादसे का खतरा बना रहता है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

बांग्लादेश में करातोया नदी में रविवार को हुए नाव पलटने की घटना में मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 32 हो गई, जबकि 30 से अधिक लोगों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि लापता लोगों की तलाश के लिए खोज अभियान जारी है।

Published: undefined

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि रविवार दोपहर राजधानी ढाका से 468 किलोमीटर दूर पंचगढ़ जिले में करीब 100 यात्रियों को लेकर जा रही खचाखच भरी एक नाव करातोया नदी में पलट गई, जिससे एख बड़ा हादसा हो गया।

Published: undefined

अधिकारी ने बताया कि सोमवार की सुबह सात और शव बरामद किए गए, जिससे रविवार को हुए हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई। उन्होंने कहा कि नाव को किनारे तक खींच लिया गया था। लापता लोगों को तलाशने का अभियान जारी है। उन्होंने कहा कि नाव ओवरलोडिंग के कारण डूब गई।

Published: undefined

पुलिस अधिकारी ने कहा कि बचावकर्मी नदी के तेज बहाव में भी काम कर रहे थे। यहां बता दें कि बांग्लादेश में नाव डूबने की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं। इस दक्षिण एशियाई देश में नाव अभी भी परिवहन का एक प्रमुख साधन है और नदियों में चलने वाली ज्यादातर नावें खचाखच भरी होती हैं, जिससे हमेशा हादसे का खतरा बना रहता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined