दुनिया

श्रीलंका में दिनेश गुणवर्धने ने ली प्रधानमंत्री की शपथ, विक्रमसिंघे ने राजनीतिक संकट खत्म करने की कवायद शुरू की

राष्ट्रपति बनते ही रानिल विक्रमसिंघे ने देश में जारी राजनीतिक संकट के समाधान की दिशा में भी जल्द कदम उठाने के संकेत दिए थे। दिनेश गुणवर्धने को देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ दिलाने को इसी कवायद का हिस्सा माना जा रहा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने शुक्रवार को देश में राजनीतिक संकट खत्म करने की कवायद शुरू करते हुए दिनेश गुणवर्धने को देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। राष्ट्रपति कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार शेष मंत्रियों को भी आज ही शपथ दिलाई जाएगी।

Published: undefined

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका पोदुजाना पेरामुना (एसएलपीपी) पार्टी के सांसद गुणवर्धने ने अन्य वरिष्ठ सांसदों की उपस्थिति में राजधानी कोलंबो में शपथ ली। उनकी कैबिनेट के शेष मंत्रियों को शुक्रवार को ही बाद में शपथ दिलाई जाएगी।

Published: undefined

इससे पहले बुधवार को रानिल विक्रमसिंघे को एक संसदीय वोट में दक्षिण एशियाई देश के नए राष्ट्रपति के रूप में चुना गया और उन्होंने गुरुवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। राष्ट्रपति का पद संभालते ही विक्रमसिंघे ने गंभीर आर्थिक और राजनीतिक संकट से ग्रस्त देश की हालत सुधारने के लिए सभी से एकजुटता का आह्वान किया था।

Published: undefined

इसके साथ ही विक्रमसिंघे ने देश में जारी राजनीतिक संकट के समाधान की दिशा में भी जल्द कदम उठाने के संकेत दिए थे। दिनेश गुणवर्धने को देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ दिलाने को इसी कवायद का हिस्सा माना जा रहा है। विक्रमसिंघे चाहते हैं कि जल्द से जल्द देश में एक सरकार हो, जो देश के हालात सुधारने के लिए फैसले ले और जो भी जरूरी कदम हों, वह उठाए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined