दुनिया

स्टॉर्मी डेनियल्स के खुलासे को  डॉनल्ड ट्रंप ने कहा, ‘फेक न्यूज’

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के खुलासे को फेक न्यूज करार दिया है। उन्होंने कहा है कि इससे पहले कभी भी इतनी सारी फर्जी खबरें सामने नहीं आईं।

फाइल फोटो सौजन्य : द वॉल स्ट्रीट जर्नल
फाइल फोटो सौजन्य : द वॉल स्ट्रीट जर्नल अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स

जैसा माना जा रहा था, वैसा ही हुआ। अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ रिश्तों पर पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के खुलासे के बाद डॉनल्ड ट्रंप ने इसे फेक न्यूज करार दिया है। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी तादाद में और तथ्यों से परे फर्जी खबरें कभी सामने नहीं आईं। राष्ट्रपति ट्रंप ने एक ट्वीट कर कहा कि, “इतनी ढेर साली फर्जी खबरें। इससे पहले कभी इतनी ज्यादा और बिना तथ्यों की खबरें नहीं आईं। लेकिन इस सबके बीच हमारा देश आगे बढ़ रहा है।”

Published: 26 Mar 2018, 10:42 PM IST

ध्यान रहे कि पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स ने अमेरिकी न्यूज चैनल सीबीएस टेलीविजन पर एक इंटरव्यू में कहा था कि वर्ष 2006 में डॉनल्ड ट्रंप के साथ उनके योन संबंध बने थे। इस सनसनीखेज कहानी को बताने के लिए उन्होंने न्यूज चैनल से 1,30,000 डॉलर लिए। उन्होंने दावा किया कि जब उन्होंने इस सनसनीखेज जानकारी को सबके सामने लाने का इरादा किया तो उन्हें उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी।

Published: 26 Mar 2018, 10:42 PM IST

इसी साल जनवरी महीने में वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एक रिपोर्ट में कहा था कि ट्रंप के वकील माइकल कोहेन ने 2016 में स्टॉर्मी डेनियल्स को 1,30,000 डॉलर दिए और इसका खुलासा न करने के लिए मनाया था। रिपोर्ट के मुताबिक पैसे का भुहतान अक्टूबर, 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले किया गया। शुरु में कोहेन ने इस रिपोर्ट को गलत बताते हुए पेमेंट करने की बात से इनकार किया था, लेकिन फिर एक माह बाद यानी फरवरी में यह मान लिया कि स्‍टॉर्मी को चुप रहने के लिए पैसे दिए गए थे।

Published: 26 Mar 2018, 10:42 PM IST

न्यूयॉर्क टाइम्स से बातचीत में कोहेन ने दावा था कि कहा कि यह भुगतान ट्रंप के चुनाव के लिए जुटाए गए पैसे से नहीं किया गया था, बल्कि इसे उन्होंने अपनी जेब से दिया था। अब स्टॉर्मी डेनियल्स ने यह पूरी रकम लौटाने का ऑफर देकर कहा है उन्हें डिस्क्लोजर एग्रीमेंट यानी कुछ न बताने की शर्तों से आजाद किया जाए, ताकि वह ट्रंप से अपने सेक्सुअल एनकाउंटर की कहानी दुनिया को बता सकें।

यह सब सामने आने के बाद ट्रंप से जुड़े इस ताजा स्कैंडल पर दुनिया भर की नजरें लगी हुई हैं। स्टॉर्मी सीबीएस में ट्रंप और अपने रिश्तों के बारे में एक घंटे का इंटरव्यू दे रही हैं। कहा जा रहा है कि ट्रंप के वकीलों ने इसे रुकवाने की कोशिश की थी, लेकिन सीबीएस ने कहा है कि वह इसे रोकने नहीं जा रहा है. इस बारे में उसने फिलहाल 10 मिनट का टीजर भी तैयार किया है।

यह इंटरव्यू ऐसे वक्त सामने आ रहा है जब ट्रंप के सहयोगी या तो उनसे अलग हो रहे हैं या उन्हें उनके पदों से हटाया जा रहा है।

वैसे इस मामले में ट्रंप पर महाभियोग चलाने की संभावना नहीं है, हालांकि इसी तरह के मामले में पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को मोनिका लेविंस्की से रिश्तों को लेकर महाभियोग का सामना करना पड़ा था। लेकिन फिलहाल ट्रंप के ट्वीट से संकेत मिलते हैं कि इस खुलासे का कम से कम अभी उनपर कोई खास असर नहीं पड़ा है।

Published: 26 Mar 2018, 10:42 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Mar 2018, 10:42 PM IST