दुनिया

Earthquake in Turkey: भूकंप के तेज झटकों से फिर थर्राया तुर्की, 6.3 मापी गई तीव्रता, 3 की मौत, 200 से ज्यादा लोग घायल

तुर्की में आए भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई, भूकंप का केंद्र डेफने शहर के आसपास केंद्रित था। 'एनटीवी' टेलीविजन ने कहा कि भूकंप के कारण कुछ क्षतिग्रस्त इमारतें ढह गईं, जिसमें तीन आदमी की मौत हो गई है और तकरीबन 213 लोग घायल हो गये हैं ।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

भूकंप से तबाह हो चुके तुर्की की धरती लगातार हिल रही है। इसी कड़ी में एक बार फिर तुर्की में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस बार भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई। बताया जा रहा है कि इस हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है और करीब 200 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हुए हैं।

सूचना के बाद घटनास्‍थल पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू है। अभी और छह लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।तुर्की की आपदा प्रबंधन एजेंसी 'एएफएडी' ने कहा कि इस बार 6.3 तीव्रता का भूकंप हताय प्रांत के डेफने शहर के आसपास केंद्रित था। 'एनटीवी' टेलीविजन ने कहा कि भूकंप के कारण कुछ क्षतिग्रस्त इमारतें ढह गईं, जिसमें तीन आदमी की मौत हो गई है और तकरीबन 213 लोग घायल हो गये हैं ।

Published: undefined

बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके सीरिया, जॉर्डन, इस्राइल और मिस्र में महसूस किए गए। गौरतलब है कि तुर्की और सीरिया में 6 फरवरी को आए 7.8 की तीव्रता वाले भूकंप में लगभग 45,000 लोग मारे गए थे। तुर्की के अधिकारियों ने उसके बाद 6,000 से अधिक झटके दर्ज किए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined