दुनिया

ट्विटर का मालिक बनते ही एलन मस्क का बड़ा फैसला, CEO पराग अग्रवाल और CFO नेड सेगल की कंपनी से छुट्टी!

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल, सीएफओ नेड सेगल को और लीगल अफेयर-पॉलिसी हेड विजया गाड्डे को कंपनी से निकला दिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर का मालिकाना हक हासिल करते ही बड़ा फैसला लिया है। रायटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क के मालिक बनने के बाद ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल और सीएफओ  नेड सेगल को कंपनी से टर्मिनेट कर दिया गया है। खबर यह भी है कि कंपनी हेडक्वार्टर से भी उन्हें बाहर निकाल दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल, सीएफओ  नेड सेगल को और लीगल अफेयर-पॉलिसी हेड विजया गाड्डे को कंपनी से निकला दिया है। इससे पहले मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी खातों की संख्या को लेकर उन्हें और ट्विटर निवेशकों को गुमराह करने का आरोप लगाया था। खबरों के मुताबिक, जब ट्विटर के साथ एलन मस्क ने डील पूरी की, तब अग्रवाल और सेगल कार्यालय में ही मौजूद थे। हालांकि, इस फैसले को लेकर ट्विटर, एलन मस्क या किसी अधिकारी की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

इससे पहले खबर सामने आई थी कि एलन मस्क के ट्विटर का मालिक बनते ही बड़ी संख्या में कंपनी के कर्मचारियों की नौकरी जा सकती है। वाशिंगटन पोस्ट ने इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट्स का हवाले से कहा था कि मस्क ट्विटर को खरीदने के बाद कंपनी के 75 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जा सकता है।

Published: undefined

कब और कैसे पूरी हुई ट्विटर खरीदने की डील?

एलन मस्क ने इसी साल 13 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने की घोषणा की थी। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को 54.2 डॉलर प्रति शेयर के रेट से 44 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर दिया था। लेकिन उस समय स्पैम और फेक अकाउंट्स का हवाला देते हुए सौदे को होल्ड पर रख दिया था। बाद में 8 जुलाई को मस्क ने सौदा तोड़ने की ही घोषणा कर दी थी। इसके खिलाफ ट्विटर ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इसके बाद अक्टूबर महीने की शुरुआत में मस्क ने अपने रुख में बदलाव किया और फिर से सौदा करने के लिए तैयार हो गए। इसी बीच डेलावेयर कोर्ट ने 28 अक्टूबर तक डील पूरी करने का आदेश दिया था। कोर्ट के आदेश के मुताबिक, 28 अक्टूबर तक यह डील पूरी हो गई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined