दुनिया

एलॉन मस्क की ट्विटर डील अटकी, जानें क्या है कारण

टेस्ला के मालिक एलॉन मस्क हाल के दिनों में ट्विटर डील को लेकर खासे चर्चा में थे, लेकिन उन्होंने इस डील को फिलहाल होल्ड पर डालने का ऐलान किया है। हालांकि इसे कुछ समय के लिए होल्ड पर रखा गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

टेस्ला के मालिक एलॉन मस्क हाल के दिनों में ट्विटर डील को लेकर खासे चर्चा में थे, लेकिन उन्होंने इस डील को फिलहाल होल्ड पर डालने का ऐलान किया है। हालांकि इसे कुछ समय के लिए होल्ड पर रखा गया है। मस्क ने कहा है कि स्पैम और नकली अकाउंट्स को लेकर इस डील को फिलहाल रोकना पड़ा है।

Published: undefined

एलॉन मस्क ने ट्वीट किया, "ट्विटर डील अस्थाई तौर पर होल्ड पर डाल दी गई है, क्योंकि स्पैम या झूठे अकाउंट्स की गणना के आंकड़े मिलने बाकी हैं, जो कि 5% यूजर्स से अवश्य ही कम हैं।"

Published: undefined

बता दें कि एलॉन मस्क को ट्विटर को खरीदने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी था, अंत मे ट्विटर ने खुद को एलॉन मस्क को 44 अरब डॉलर में बेचने का फैसला किया था।

Published: undefined

इस ऐलान के बाद बाजार में ट्विटर के भाव काफी नीचे आ गए हैं, उसके शेयर 20 फीसदी तक गिर गए हैं। एलॉन मस्क के इस ऐलान पर फिलहाल ट्विटर की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। कंपनी ने इससे पहले महीने में गणना की थी कि पहली तिमाही में उसके झूठे या स्पैम अकाउंट्स मॉनेटाइज़ किए जा सकने वाले एक्टिव यूजर्स से 5% से भी कम हैं। बता दें कि एलॉन मस्क ने डील के वक्त कहा था कि अगर यह डील होती है तो उनकी प्राथमिकता प्लेटफॉर्म से बॉट अकाउंट्स को रिमूव करने की होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined