दुनिया

दुनिया की 5 बड़ी खबरें: हाफिज सईद पर टेरर फंडिंग के मामले में आरोप तय, इमरान बोले- देश को बेपटरी नहीं होने देगी सरकार

पाकिस्तान की एक आतंकवाद रोधी अदालत ने बुधवार को काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) द्वारा दर्ज किए गए आतंक के वित्त पोषण के एक अन्य मामले में जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज मुहम्मद सईद और उसके सहयोगी प्रोफेसर जफर इकबाल पर आरोप तय किए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हाफिज सईद पर टेरर फंडिंग के एक और मामले में आरोप तय

पाकिस्तान की एक आतंकवाद रोधी अदालत ने बुधवार को काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) द्वारा दर्ज किए गए आतंक के वित्त पोषण के एक अन्य मामले में जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज मुहम्मद सईद और उसके सहयोगी प्रोफेसर जफर इकबाल पर आरोप तय किए हैं। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला सीटीडी-गुजरानवाला ने दर्ज कराया था। अधिकारियों ने कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों कट्टरपंथी नेताओं को अदालत के सामने पेश किया।

Published: undefined

सरकार देश को बेपटरी नहीं होने देगी : इमरान खान

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और सैन्य प्रमुख परवेज मुशर्रफ के पार्थिव शरीर को तीन दिनों तक फांसी पर लटकाने के विशेष अदालत के विवादास्पद फैसले के बाद पाकिस्तानी सेना और न्यायपालिका के बीच तनाव बढ़ा हुआ है। इसी बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार देश की स्थिरता सुनिश्चित करेगी और इसे बेपटरी नहीं होने देगी। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री कार्यालय में अपने कानूनी सहयोगी डॉ. बाबर अवान के साथ एक बैठक के दौरान खान ने कहा कि राष्ट्र के संस्थानों को मजबूत करना सरकार का कर्तव्य है।

Published: undefined

जस्टिस गुलजार अहमद बने पाकिस्तान के 27वें मुख्य न्यायाधीश

पाकिस्तान के 27वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में जस्टिस गुलजार अहमद ने शनिवार को शपथ ली। इस्लामाबाद के इवान-ए-सदर में आयोजित एक समारोह में राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी ने जस्टिस अहमद को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान, सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान, नौसेना स्टाफ के प्रमुख एडमिरल जफर महमूद अब्बासी, नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर, सीनेट के चेयरमैन सादिक संजरानी, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, कानून मंत्री फारुख नसीम और विभिन्न मंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। इसके अलावा पूर्व मुख्य न्यायाधीश इफ्तिखार चौधरी भी समारोह में शामिल रहे।

Published: undefined

पाकिस्तान में पूर्व लेक्चरर को ईशनिंदा मामले में मौत की सजा

पाकिस्तान की एक अदालत ने शनिवार को मुल्तान स्थित विश्वविद्यालय के पूर्व लेक्चरर जुनैद हफीज को ईश निंदा के आरोप में मौत की सजा सुनाई। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मुल्तान के बहाउद्दीन जकारिया विश्वविद्यालय (बीजेडयू) में अंग्रेजी साहित्य विभाग में पूर्व अतिथि लेक्चरर हाफिज को ईशनिंदा के आरोप में 13 मार्च, 2013 में गिरफ्तार किया गया था। वहीं मामले में ट्रायल 2014 में शुरू हुआ। इस साल की शुरुआत में लेक्चरर के अभिभावक ने पूर्व प्रधान न्यायाधीश असिफ सईद खोसा से बेटे के मामले में दखल देने के लिए कहा था।

Published: undefined

सांता के भेष में प्रिंस हैरी ने दिया क्रिसमस का संदेश

सांता क्लॉज के रूप में सजकर ब्रिटेन के राजकुमार हैरी ने ब्रिटिश सशस्त्र बलों के दिवंगत सैनिकों के बच्चों को क्रिसमस के मौके पर एक खास संदेश भेजा है। प्रिंस हैरी इस वक्त शाही कामकाजों से छह-हफ्ते के अवकाश पर हैं। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को साझा किए गए इस एक मिनट लंबे वीडियो में प्रिंस हैरी को सांता क्लॉज की तरह सफेद और लाल रंग की टोपी पहने और दाढ़ी लगाए देखा जा सकता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर