दुनिया

लीबिया के पूर्व PM की कोरोना से हुई मौत, 10 दिन आइसोलेशन में रहने के बाद तोड़ा दम

कोरोना के कारण लीबिया के पूर्व प्रधानमंत्री महमूद जिब्रिल का 68 वर्ष की आयु में निधन हो गया।वो लीबिया के उदारवादी दलों के गठबंधन ‘नेशनल फोर्सेस एलायंस’ मुखिया थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लीबिया के पूर्व प्रधानमंत्री महमूद जिब्रिल का 68 वर्ष की आयु में मिस्र की राजधानी काहिरा में निधन हो गया। खबरों की माने तो महमूद जिब्रिल कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित थे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में कहा, "जिब्रिल कुछ समय पहले ही कोविड-19 से संक्रमित हुए थे और उनका निधन वास्तव में शनिवार देर रात हो गया था।

Published: undefined

"हालांकि, रविवार को उनके निधन की आधिकारिक तौर पर पुष्टि की गई। इससे पहले कोरोनावायरस से संक्रमित होने के बाद उन्हें काहिरा के एक अस्पताल में 10 दिनों तक आइसोलेशन में रखा गया था।" लीबिया के पूर्व नेता मुअम्मर अल-गद्दाफी को हटाने और मारने के एक साल बाद वर्ष 2012 में गठित हुआ लीबिया के उदारवादी दलों का गठबंधन 'नेशनल फोर्सेस एलायंस' के जिब्रील प्रमुख थे।

Published: undefined

चीन के वुहान से जिस कोरोना वायरस की शुरूआत हुई थी, अब धीरे-धीरे उसने दुनियाभर के कई देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। गौरतलब है कि कई देश में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन लगाया हुआ है। वहीं विश्वभर की बात करें तो इस महामारी से अबतक 12 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, 60 हजार से ज्यादा लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है। वहीं ढाई लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined