दुनिया

बन गई कोरोना वैक्सीन? अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा, 20 लाख डोज तैयार  

कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरी दुनिया जहां त्रस्त है, वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसके वैक्सीन को लेकर एक बड़ा दावा किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि अमेरिका ने कोरोना महामारी की वैक्सीन खोज ली गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि अमेरिका ने कोरोना महामारी की वैक्सीन खोज ली गई है। अमेरिका ने 20 लाख वैक्सीन बना ली है और इसके सुरक्षित होने की बात साफ होते ही इसके इस्तेमाल भी शुरू कर दिया जाएगा।

Published: 06 Jun 2020, 9:19 AM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने बयान में कहा कि वैक्सीन तैयार हो चुकी है, लेकिन अभी तक वैक्सीन सुरक्षा जांच में पास नहीं हुई है। वैक्सीन के सुरक्षा में पास होते ही इसका ट्रांसपोर्टेशन शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम इसके लिए तैयार हैं। वहीं वैक्सीन को लेकर हुई बैठक में पता लगा कि हम अविश्वसनीय रूप से अच्छा कर रहे हैं। देश में वैक्सीन को लेकर टीम लगातार अच्छा और तेजी से काम कर रही है।

Published: 06 Jun 2020, 9:19 AM IST

इतना ही नहीं ट्रम्प ने स्वीकार किया कि महामारी से उनके देश की स्थिति खराब हो गई है। ट्रम्प ने कहा, अमेरिका की अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे बेहतर थी। लेकिन हम खराब स्थिति से गुजर रहे हैं।

बता दें कि वर्ल्डोमीटर के मुताबिक अमेरिका में कोरोना के कुल संक्रमितों की तादाद 1,965,708 पहुंच गई है, जबकि इस बीमारी की वजह से देश में अब तक कुल 111,390 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। वहीं कुल 738,646 मरीज इस बीमारी से स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौट चुके हैं।

Published: 06 Jun 2020, 9:19 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 06 Jun 2020, 9:19 AM IST