दुनिया

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी संस्था के समक्ष पेश हुए इमरान खान, अल-कादिर ट्रस्ट मामले में 2 घंटे हुई पूछताछ

एनएबी टीम ने इमरान से विश्वविद्यालय के सभी दानदाताओं के रिकॉर्ड के साथ-साथ उन्होंने खुद जो चंदा दिया है उसका रिकॉर्ड भी जमा करने के लिए कहा है। फिलहाल इमरान पूछताछ के बाद वापस लौट गए हैं और अब सबकी निगाहें एनएबी के अगले कदम पर हैं।

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी संस्था के समक्ष पेश हुए इमरान खान
पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी संस्था के समक्ष पेश हुए इमरान खान फोटोः GettyImages

पाकिस्तान में कई कानूनी मामलों में फंसे पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान मंगलवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के समक्ष पेश हुए। ब्यूरो के अधिकारियों ने दो घंटे से भी ज्यादा समय तक पूछताछ में इमरान से 190 मिलियन पाउंड के निपटान मामले से संबंधित धन का रिकॉर्ड मांगा। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पूछताछ के दौरान एनएबी के अधिकारियों ने उनसे ब्रिटेन में राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (एनसीए) के साथ पत्राचार के रिकॉर्ड और 190 मिलियन पाउंड के संबंध में रोक के आदेश पर पूछताछ की।

Published: 23 May 2023, 6:11 PM IST

जियो न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री एनएबी के समन के जवाब में रावलपिंडी में भ्रष्टाचार रोधी निगरानी संस्था के कार्यालय में पेश हुए। जहां उनसे 2 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई। कई मुकदमों का सामना कर रहे इमरान एनएबी कार्यालय सलमान सफदर, ख्वाजा हारिस, इंतजार पंजोथा और अन्य की कानूनी टीम के साथ पहुंचे थे। इस बीच, इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी भी उनके साथ थी, लेकिन वह कार्यालय के बाहर कार में ही रुकी रहीं।

Published: 23 May 2023, 6:11 PM IST

सूत्रों के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री ने एनएबी अधिकारियों को बताया कि निगरानी संस्था को पहले ही 'अल-कादिर ट्रस्ट के रिकॉर्ड' मिल चुके हैं। उन्होंने कहा कि 190 मिलियन पाउंड से संबंधित ऑर्डर का रिकॉर्ड कैबिनेट डिवीजन के पास था और एनसीए के रिकॉर्ड तक उनकी पहुंच नहीं थी। सूत्रों ने कहा कि टीम ने पीटीआई प्रमुख से कहा है कि वह विश्वविद्यालय के सभी दानदाताओं के रिकॉर्ड के साथ-साथ उन्होंने खुद जो चंदा दिया है उसका रिकॉर्ड भी जमा करें।

Published: 23 May 2023, 6:11 PM IST

जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि एनएबी टीम ने इमरान खान से पंजाब उच्च शिक्षा के साथ विश्वविद्यालय की संबद्धता और सभी आरोपियों के ट्रस्ट तथा कंपनी के बीच ट्रस्ट डीड का रिकॉर्ड भी मांगा है। इसके अलावा एनएबी टीम ने इमरान से ट्रस्ट में अन्य अनियमितताओं के आरोपों पर सवाल पूछे। फिलहाल इमरान पूछताछ के बाद वापस लौट गए हैं और अब सबकी निगाहें एनएबी के अगले कदम पर हैं।

Published: 23 May 2023, 6:11 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 23 May 2023, 6:11 PM IST