दुनिया

गिरफ्तारी के बाद इमरान खान की बेरहमी से पिटाई, पीटीआई ने पाक रेंजर्स पर लगाए आरोप

इमरान खान की गिरफ्तारी हाल ही में उनके द्वारा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर गंभीर आरोप लगाने के बाद हुई है। इमरान ने आरोप लगाया था कि मेजर जनरल फैसल नसीर उनकी हत्या कराने की साजिश रच रहे हैं।

इस्लामाबाद हाईकोर्ट में पेशी के लिए आए इमरान खान को पाक रेंजर्स ने गिरफ्तार किया
इस्लामाबाद हाईकोर्ट में पेशी के लिए आए इमरान खान को पाक रेंजर्स ने गिरफ्तार किया फाइल फोटोः सोशल मीडिया

पाकिस्तान में मंगलवार को एक हाई वोल्टेज ड्रामा में के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि उनकी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने आरोप लगाया है कि इमरान खान को पाक रेंजर्स कोर्ट रूम से ही घसीटकर ले गए हैं और उनके साथ मारपीट भी की गई है।

Published: undefined

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की नेता मुसर्रत चीमा ने ट्विटर पर घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कहा, "वे अभी इमरान खान को प्रताड़ित कर रहे हैं, वे खान साहब को पीट रहे हैं। उन्होंने खान साहब के साथ कुछ किया है।" डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटनाक्रम की पुष्टि पीटीआई के वकील फैसल चौधरी ने भी की है।

Published: undefined

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, इमरान खान इस्लामाबाद हाईकोर्ट अपने खिलाफ दर्ज कई मामलों में जमानत लेने पहुंचे थे। इसी दौरान पाक रेंजर्स द्वारा उन्हें अल-कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि इमरान की पार्टी ने कोर्ट से पाक रेंजर्स पर उन्हें कोर्ट रूस से मारपीट करते हुए घसीटकर ले जाने का आरोप लगाया है। पीटीआई ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर दावा किया है कि रेंजर्स की जबर्दस्ती में इमरान खान के वकील कोर्ट परिसर में बुरी तरह से जख्मी हुए हैं।

Published: undefined

यहां बता दें कि इमरान खान की गिरफ्तारी हाल ही में उनके द्वारा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर गंभीर आरोप लगाने के बाद हुई है। इमरान ने आरोप लगाया था कि मेजर जनरल फैसल नसीर उनकी हत्या कराने की साजिश रच रहे हैं। इमरान के इस बयान पर पाकिस्तानी सेना ने उन्हें फटकार भी लगाई थी।

इसे भी पढ़ेंः इमरान खान गिरफ्तार, पाकिस्तानी रेंजर्स ने अदालत से पकड़कर धक्के देते हुए वैन में डाला

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined