दुनिया

इमरान की पत्नी की करीबी सहेली पर 600 करोड़ के घोटाले का आरोप, पति के साथ मिलकर करवाती थी ये काम

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की करीबी सहेली फराह खान ने विपक्ष के उन पर लगे भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों के बीच देश छोड़ दिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की करीबी सहेली फराह खान ने विपक्ष के उन पर लगे भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों के बीच देश छोड़ दिया है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों के मुताबिक इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के मद्देनजर नेशनल असेंबली भंग होने के बाद रविवार को फराह खान दुबई के लिए रवाना हो गई थीं।

Published: 05 Apr 2022, 3:41 PM IST

रिपोर्ट में कहा गया है कि उनका पति कथित तौर पर पहले ही देश छोड़ चुका था। विपक्षी पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने आरोप लगाया कि बुशरा बीबी की एक दोस्त ने अधिकारियों को उनकी पसंद के अनुसार स्थानांतरित और तैनात करने के लिए एक बड़ी राशि प्राप्त की। उन्होंने उन्हें 'सभी घोटालों की जननी' कहा, जो कि 6 बिलियन पीकेआर की राशि है।

Published: 05 Apr 2022, 3:41 PM IST

मरियम नवाज ने कहा, "मैं बुशरा बीबी की दोस्त फराह का नाम लेने की हिम्मत करती हूं, जो तबादलों और पोस्टिंग में लाखों रुपये प्राप्त करने में शामिल हैं और ये सीधे बानी गाला (प्रधानमंत्री खान का निवास) से जुड़ी हैं।"


Published: 05 Apr 2022, 3:41 PM IST

"6 अरब पीकेआर के तबादलों और पोस्टिंग के सभी घोटालों की जननी बानी गाला से संबंधित है। आने वाले दिनों में चौंकाने वाले सबूत सामने आएंगे। इमरान खान को डर है कि एक बार जब वह सत्ता से बाहर हो जाएंगे तो उनकी 'चोरी' का पदार्फाश हो जाएगा।"

Published: 05 Apr 2022, 3:41 PM IST

पंजाब प्रांत के बर्खास्त राज्यपाल चौधरी सरवर और प्रधानमंत्री के पुराने दोस्त अलीम खान ने यह भी आरोप लगाया कि फराह खान ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार के माध्यम से पंजाब में किए गए तबादलों और पोस्टिंग में लाखों की कमाई की थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 05 Apr 2022, 3:41 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 05 Apr 2022, 3:41 PM IST