दुनिया

अरब सागर में माल्टा के जहाज के अपहरण की कोशिश, भारतीय नौसेना की गश्ती युद्धपोत ने ऐसे की मदद

नौसेना की ओर से शनिवार को बताया गया कि माल्टा के जहाज में चालक दल के 18 सदस्य सवार थे। यह एक वाणिज्यिक मतला जहाज था, जिसके अपहरण की कोशिश की कोशिश की जा रही थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अरब सागर में जा रहे माल्टा का झंडा लगे जहाज एमवी रुएन के अपहरण की कोशिश को नाकाम करने के लिए भारतीय नौसेना ने जवाबी कार्रवाई की है। नौसेना की ओर से शनिवार को बताया गया कि माल्टा के जहाज में चालक दल के 18 सदस्य सवार थे। यह एक वाणिज्यिक मतला जहाज था, जिसके अपहरण की कोशिश की कोशिश की जा रही थी।

Published: undefined

बताया जा रहा है कि 14 दिसंबर को 6 अज्ञात कर्मियों ने एक गश्ती युद्धपोत और विमान तैनात करके हमला किया था। इसके बाद माल्टा-ध्वज लगा हुआ जहाज एमवी रुएन ने शुक्रवार को यूकेएमटीओ पोर्टल पर संकट में होने का एक रेडियो संदेश भेजा, जिसके बाद क्षेत्र में निगरानी कर रहे भारतीय नौसेना के समुद्री गश्ती विमान और अदन की खाड़ी में तैनात समुद्री डकैती रोधी युद्धपोत रंत एमवी रुएन का पता लगाने और उसकी सहायता करने के लिए रवाना हो गए।

Published: undefined

अधिकारियों ने बताया कि अपहरण के प्रयास की सूचना गुरुवार को दी गई और भारतीय नौसेना ने शुक्रवार तड़के घटना क्षेत्र में अपने मिशन प्लेटफॉर्म भेजे। नौसेना ने कहा कि उसके विमान ने अपहृत जहाज के ऊपर से उड़ान भरी और वह लगातार जहाज की गतिविधियों पर नजर रख रही है, जो अब सोमालिया के तट की ओर बढ़ रहा है। भारतीय नौसेना के युद्धपोत ने 16 दिसंबर की सुबह एमवी रुएन को रोक लिया। क्षेत्र में दूसरी एजेंसियों, एमएनएफ के साथ समन्वय में समग्र स्थिति की बारीकी से निगरानी की जा रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined