दुनिया

अमेरिका: भारतीय मूल की कमला हैरिस को डेमोक्रेट्स ने बनाया उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार, जो बिडेन ने की घोषणा

जो बिडेन ने कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए काफी गर्व हो रहा कि मैंने अपने साथ चलने वाले साथी के रूप में कमला हैरिस जैसी बहादुर योद्धा और देश की सबसे बेहतरीन नौकरशाहों में से एक को चुना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट्स के प्रत्याशी जो बिडेन ने घोषणा की है कि सीनेटर कमला हैरिस डेमोक्रेट्स की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार होंगी। कमला हैरिस कैलिफोर्निया से अमेरिकी सीनेट हैं। उनकी उम्र 51 साल है। सीनेट में चुनी जाने वाली वह प्रांत की पहली अश्वेत और एशियाई सदस्य हैं। कमला की मां चेन्नई से हैं और पिता जमैका के रहने वाले हैं। कमला हैरिस एक समय डेमोक्रेट्स की ओर से बिडेन को राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के रूप में चुनौती दे रहीं थीं। राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर बिडेन को चुने जाने के बाद से ऐसी खबरें आ रही थीं कि उप-राष्ट्रपति के लिए कमला हैरिस का नाम ही सबसे आगे होगा।

Published: 12 Aug 2020, 8:58 AM IST

77 साल के बिडेन ने ट्विटर पर लिखा, “मुझे यह घोषणा करते हुए काफी गर्व हो रहा कि मैंने अपने साथ चलने वाले साथी के रूप में कमला हैरिस जैसी बहादुर योद्धा और देश की सबसे बेहतरीन नौकरशाहों में से एक को चुना है।"

Published: 12 Aug 2020, 8:58 AM IST

वहीं, कमला हैरिस ने बिडने को शुक्रिया कहते हुए लिखा, “जो बिडेन ने हम लोगों के लिए संघर्ष करते हुए अपना पूरा जीवन खपा दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर वह एक ऐसा देश बनाएंगे जो हमारे आदर्शों पर खरा उतरेगा। वह अमेरिकी लोगों में एकता कायम रख सकते हैं।”

Published: 12 Aug 2020, 8:58 AM IST

कमला हैरिस ने आगे लिखा, “मुझे गर्व महसूस हो रहा है कि पार्टी ने मुझे उनके साथ उप राष्ट्रपति पद के लिए नामांकित किया है और मैं उन्हें कमांडर-इन-चीफ बनाने के लिए पूरी मेहनत करूंगी।”

जो बिडेन डेमोक्रिट पार्टी की तरफ से अमेरिका में राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी हैं। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव इसी साल नवंबर में होना है। ऐसे में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से जो बिडेन रिपब्लिकन उम्मीद और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देंगे।

Published: 12 Aug 2020, 8:58 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Aug 2020, 8:58 AM IST