दुनिया

पाक के विदेश मंत्री कुरैशी को सता रहा हमले का डर, बोले- भारत की अर्थव्यवस्था की हालत खराब, ‘कुछ भी’ कर सकता है

किस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक बयान में कहा कि ‘भारत की अर्थव्यवस्था का ग्राफ लगातार गिर रहा है। उस पर इसे लेकर दबाव है और इससे उबरने और ध्यान हटाने के लिए वह फॉल्स फ्लैग ऑपरेशन समेत कुछ भी कर सकता है।’

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

दिवालिया होने की कगार पर खड़े पाकिस्तान को लगता है कि भारत की अर्थव्यवस्था की स्थिति खराब है और इस संकट से पैदा दबाव में वह (भारत) किसी तरह का फाल्स फ्लैग ऑपरेशन कर सकता है। इसके साथ ही, पाकिस्तान की पनाह में पल रहे आतंकियों पर भारत द्वारा घुसकर किए गए वारों से पाकिस्तान की नींद उड़ी हुई है और उसे भारत की तरफ से 'कुछ होने' का खतरा लगा रहता है। इसके स्पष्ट संकेत उस समय मिले जब पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इसी तरह की आशंका जताई।

Published: undefined

कुरैशी ने एक बयान में कहा कि 'भारत की अर्थव्यवस्था का ग्राफ लगातार गिर रहा है। उस पर इसे लेकर दबाव है और इससे उबरने और ध्यान हटाने के लिए वह फॉल्स फ्लैग ऑपरेशन समेत कुछ भी कर सकता है।'

Published: undefined

कुरैशी ने कहा कि अमेरिकी कांग्रेस के मानवाधिकार संबंधी टाम लिंटास कमीशन ने कश्मीर की स्थिति पर सुनवाई की है। कुरैशी ने दावा किया कि कमीशन ने कश्मीर के हालात पर चिंता जताते हुए अमेरिकी विदेश मंत्रालय से मांग की है कि वह भारत से संपर्क करे।

Published: undefined

कुरैशी का यह भी दावा है कि इस कमीशन ने अयोध्या मामले में भारतीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी चिंता जताते हुए कहा है कि भारत में हिंदू चरमपंथ बढ़ रहा है तथा अल्पसंख्यकों की समस्याएं बढ़ी हैं।

Published: undefined

कुरैशी ने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर मामले में दबाव बढ़ने से भारत की भाजपा सरकार मनोवैज्ञानिक दबाव में है। साथ ही, वहां की अर्थव्यवस्था का ग्राफ गिर रहा है। इसलिए, भारत किसी हरकत को अंजाम दे सकता है, फॉल्स फ्लैग ऑपरेशन समेत कुछ भी कर सकता है।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined