दुनिया

दिवंगत कमांडर की कब्र के पास दोहरे विस्फोट से दहला ईरान, कम से कम 103 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

अमेरिकी सेना ने 3 जनवरी, 2020 को बगदाद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास ड्रोन से हमला कर कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या कर दी थी। आज उनकी हत्या की चौथी बरसी के कारण उनकी कब्र पर श्रद्धांजलि जेने वालों की भीड़ उमड़ी थी।

दिवंगत कमांडर की कब्र के पास दोहरे विस्फोट से दहला ईरान, 103 लोगों की मौत
दिवंगत कमांडर की कब्र के पास दोहरे विस्फोट से दहला ईरान, 103 लोगों की मौत फोटोः ANI

ईरान के दक्षिणी-पश्चिमी प्रांत करमान में बुधवार को एक कब्रगाह में दिवंगत कमांडर कासिम सुलेमानी की कब्र पर उन्‍हें श्रद्धांजलि देने के लिए जुटी भीड़ के बीच दो बम धमाकों में कम से कम 103 लोग मारे गए और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। धमाकों के बाद डर और घबराहट के कारण भगदड़ मचने की भी सूचना है।

Published: undefined

इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान न्यूज़ नेटवर्क के अनुसार, विस्फोट कब्रिस्तान से एक किलोमीटर दूर एक अंडरपास में हुआ। पहला विस्फोट स्थानीय समयानुसार 15:04 बजे  और दूसरा विस्फोट इसके कुछ मिनट बाद सुना गया। आईआरआईएनएन ने कहा कि  जब लोग दिवंगत कमांडर को उनकी चौथी हत्या की बरसी पर श्रद्धांजलि दे रहे थे, तभी ये धमाके हुए।

Published: undefined

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, धमाकों का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है और बचाव दल को घटनास्थल पर भेजा गया है। इसमें कहा गया है कि ज्यादातर लोगों को चोटें भीड़भाड़ और घबराहट के कारण भगदड़ की वजह से लगी हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है, जहां डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं।

Published: undefined

रिपोर्टों में कहा गया है कि करमान प्रांत के स्थानीय अधिकारियों ने पुष्टि की है कि ये विस्फोट आतंकवादियों द्वारा किए गए हैं। यहां बता दें कि 3 जनवरी, 2020 को अमेरिकी सेना द्वारा बगदाद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास ड्रोन से हमला कर सुलेमानी की हत्या कर दी गई थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined