दुनिया

अमेरिका पहुंचते ही ईरान के राष्ट्रपति रायसी बोले- प्रतिबंध, आतंकवाद और युद्ध सभी एकपक्षवाद के नतीजे हैं

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने कहा है कि प्रतिबंध, आतंकवाद, युद्ध और रक्तपात सभी एकतरफावाद के नतीजे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने कहा है कि प्रतिबंध, आतंकवाद, युद्ध और रक्तपात सभी एकतरफावाद के नतीजे हैं। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने ईरानी आधिकारिक समाचार एजेंसी आईआरएनए के हवाले से बताया कि रायसी ने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) महासभा के 77वें सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क के एक हवाईअड्डे पर पहुंचने पर संवाददाताओं से बातचीत में जोर देकर कहा कि संयुक्त राष्ट्र को केवल प्रमुख शक्तियों का संगठन नहीं होना चाहिए, बल्कि सभी देशों का होना चाहिए, उन्होंने कहा कि वह सत्र में अवसर का उपयोग ईरान की स्थिति और विचारों पर प्रकाश डालने के लिए करेंगे।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि बैठक में जिन वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है, उनमें से कुछ शक्तिशाली देश दूसरे देशों पर दबाव बनाने के लिए प्रतिबंधों का उपयोग करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप शांति और सुरक्षा के साथ संघर्ष होता है।

Published: undefined


ईरानी राष्ट्रपति ने कहा कि आतंकवाद, युद्ध और रक्तपात अन्य प्रमुख समस्याएं हैं, जिन्हें सामूहिक ज्ञान के माध्यम से संबोधित करने की जरूरत है। तेहरान छोड़ने से एक दिन पहले पत्रकारों से बात करते हुए रायसी ने न्यूयॉर्क की अपनी यात्रा के दौरान अमेरिकी अधिकारियों के साथ कोई बैठक या बातचीत करने की संभावना से इनकार किया।

Published: undefined

ईरानी राष्ट्रपति की वेबसाइट ने उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया, "इस यात्रा पर अमेरिकियों के साथ बातचीत या बैठक करने के लिए कोई योजना नहीं बनाई गई है, और हमारी उनसे मिलने की कोई योजना नहीं है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined