दुनिया

इराकः आतंकियों के बम हमले में 8 पुलिस वालों की मौत, कई घायल, आतंकियों ने गश्ती दल को बनाया निशाना

साल 2017 में आईएस की हार के बाद से इराक में सुरक्षा की स्थिति में सुधार हुआ है। हालांकि, आईएस के कुछ बचे हुए आतंकी शहरी इलाकों, रेगिस्तानों और बीहड़ इलाकों में घुल मिल गए हैं, जो सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार हमले कर रहे हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

इराक के किरकुक प्रांत में रविवार को सड़क किनारे हुए बम विस्फोट में आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। मेजर जनरल अब्दुल्ला अल-अब्बासी ने शिन्हुआ को बताया कि बगदाद से लगभग 250 किमी उत्तर में अल-रियाद शहर के पास लगभर दो बम धमाकों के जरिए संघीय पुलिस गश्ती दल को निशाना बनाया गया।

Published: undefined

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अल-अब्बासी ने कहा कि हमले के बाद सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंचे और आईएस आतंकवादियों के साथ झड़प हुई, जिसमें एक आंतकी को मार गिराया गया। सैनिकों ने इलाके की तलाशी ली और घटना की जांच शुरू कर दी है।

Published: undefined

पिछले महीनों में इराकी सुरक्षा बलों ने चरमपंथी उग्रवादियों के खिलाफ उनकी तीव्र गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए अभियान चलाया है। 2017 में आईएस की हार के बाद से इराक में सुरक्षा की स्थिति में सुधार हुआ है। हालांकि, आईएस के कुछ बचे हुए आतंकी शहरी इलाकों, रेगिस्तानों और बीहड़ इलाकों में घुल मिल गए हैं, जो सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार हमले कर रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined