दुनिया

Israel Hamas War: नेतन्याहू ने हमास के लोगों से आत्मसमर्पण करने का किया आह्वान, जानें क्या कहा?

इज़राइली रक्षा बल (आईडीएफ) दक्षिण गाजा में खान यूनिस क्षेत्र में प्रवेश कर गए हैं, जहां सिनवार के छिपे होने की सूचना है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

 इजराइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास लड़ाकू से इजरायली सैनिकों के सामने आत्मसमर्पण करने और गाजा में हमास नेता याह्या सिनवार के लिए अपने जीवन का बलिदान नहीं करने का आग्रह किया।

Published: undefined

इज़राइली रक्षा बल (आईडीएफ) दक्षिण गाजा में खान यूनिस क्षेत्र में प्रवेश कर गए हैं, जहां सिनवार के छिपे होने की सूचना है। नेत्यानाहू का बयान आईडीएफ चीफ ऑफ स्टाफ हरजी हलेवी के एक बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि ऐसे संकेत हैं कि हमास ढह रहा है।

प्रधानमंत्री ने रविवार को एक वीडियो बयान में कहा, "पिछले कुछ दिनों में, हमास के दर्जनों लड़ाकू ने हमारी सेना के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। उन्होंने अपने हथियार डाल दिए और खुद को हमारे बहादुर सैनिकों के हवाले कर दिया।"

आईडीएफ खान यूनिस क्षेत्र में हर घर की तलाशी ले रहा है क्योंकि ऐसी खुफिया रिपोर्टें थीं कि याह्या सिनवार खुद को छिपाकर मानवीय सहायता वाहन में दक्षिण गाजा भाग गया था। इज़राइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने पहले कहा था कि याह्या सिनवार को मार दिया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined