दुनिया

इजरायली सेना प्रमुख ने माना, हमास के हमले को नहीं रोक सकी फौज, लोगों से किया जांच का वादा

हलेवी ने कहा कि जांच का समय आएगा कि हमास हमले को अंजाम देने में कैसे कामयाब रहा। गाजा पट्टी में समूह द्वारा बंदी बनाए गए अनुमानित 200 इजरायलियों और विदेशियों के बारे में हलेवी ने कहा कि हम बंधकों को घर वापस लाने के लिए सब कुछ करेंगे।

इजरायली सेना प्रमुख ने माना, हमास के हमले को नहीं रोक सकी फौज, लोगों से किया जांच का वादा
इजरायली सेना प्रमुख ने माना, हमास के हमले को नहीं रोक सकी फौज, लोगों से किया जांच का वादा फोटोः सोशल मीडिया

गाजा पट्टी में इजरायल और फिलिस्तीन के हमास के बीच युद्ध शुरू होने के बाद अपने पहले सार्वजनिक बयान में आईडीएफ चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हरजी हलेवी ने विफलताओं को स्वीकार करते हुए माना है कि फौज हमास के हमले को नहीं रोक सकी, जिसके कारण पिछले हफ्ते हमास की घुसपैठ और सामूहिक हत्याएं संभव हुईं।

Published: undefined

हलेवी ने कहा, "आईडीएफ देश और उसके नागरिकों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है और शनिवार की सुबह गाजा पट्टी के आसपास के क्षेत्र में हमने मोर्चा नहीं संभाला। हम सीखेंगे, हम जांच करेंगे, लेकिन फिलहाल युद्ध का समय है।" द टाइम्स ऑफ़ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने यह भी कहा कि इजरायल हमास और अन्य समूहों द्वारा लिए गए बंधकों को वापस करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

Published: undefined

हलेवी ने कहा, "हम एक जानलेवा, क्रूर और आश्चर्यजनक घटना के पांच दिन बाद आए हैं। हमास आतंकवादियों द्वारा इंसानों, जानवरों, हमारे बच्चों, हमारी पत्नियों और हमारे लोगों का कत्लेआम अमानवीय है। आईडीएफ निर्दयी आतंकवादियों से लड़ रहा है।” गाजा पट्टी के शासक याह्या सिनवार ने इस भयानक हमले का फैसला किया, और इसलिए वह और उसके अधीन पूरी व्यवस्था ध्‍वस्‍त है। हम उन पर हमला करेंगे, हम उन्हें नष्ट कर देंगे, उनकी सारी व्यवस्था खत्म कर देंगे।"

Published: undefined

द टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, हलेवी ने कहा कि जांच का समय आएगा कि हमास हमले को अंजाम देने में कैसे कामयाब रहा। गाजा पट्टी में आतंकवादी समूह द्वारा बंदी बनाए गए अनुमानित 200 इजरायलियों और विदेशियों के बारे में हलेवी ने कहा कि हम बंधकों को घर वापस लाने के लिए सब कुछ करेंगे। हलेवी ने आगे कहा, "हम कई आतंकवादियों, कई कमांडरों को मार रहे हैं, इस भयानक, क्रूर अपराध का समर्थन करने वाले आतंकी ढांचे को नष्ट कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, "अफसोस कि गाजा अब पहले जैसा नहीं दिखेगा।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined