दुनिया

गाजा के समर्थन में हूती के आने से बढ़ी इजरायल की चिंता, मिसाइल हमलों के बाद लाल सागर में बढ़ाई सुरक्षा

मंगलवार को यमन से इज़रायल में एक मिसाइल और दो ड्रोन लॉन्च किए जाने के बाद, स्थिति के आकलन के आधार पर लाल सागर क्षेत्र में जहाजों को तैनात किया गया है। अमेरिकी सेना भी लाल सागर क्षेत्र में तैनात है और उसने कई हूती मिसाइलों और ड्रोनों को रोका है।

गाजा के समर्थन में हूती के आने से बढ़ी इजरायल की चिंता, मिसाइल हमलों के बाद लाल सागर में बढ़ाई सुरक्षा
गाजा के समर्थन में हूती के आने से बढ़ी इजरायल की चिंता, मिसाइल हमलों के बाद लाल सागर में बढ़ाई सुरक्षा फोटोः सोशल मीडिया

यमन में शासन कर रहे हूती समूह द्वारा फिलिस्तीन के गाजा में मची तबाही के विरोध में इजरायल के खिलाफ जंग का ऐलान करने के बाद यहूदी देश की चिंता बढ़ गई है। इजरायली सेना ने बुधवार को कहा कि यमन में ईरान समर्थित हौथी द्वारा कई मिसाइल और ड्रोन हमलों के बाद उसने लाल सागर क्षेत्र में हवाई सुरक्षा बढ़ा दी है।

Published: undefined

टाइम्स ऑफ़ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को यमन से इज़रायल में एक मिसाइल और दो ड्रोन लॉन्च किए जाने के बाद, स्थिति के आकलन के आधार पर जहाजों को तैनात किया गया। लाल सागर के पास इज़रायल के सबसे दक्षिणी शहर इलियट के पास बुधवार सुबह एक हूती मिसाइल को इंटरसेप्ट कर उसे विफल किया गया।

Published: undefined

टाइम्स ऑफ इज़रायल की रिपोर्ट के अनुसार, रिसॉर्ट शहर इलियट, जहां लगभग 50,000 लोग रहते हैं, में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हैं जिन पर हाल के हफ्तों में बमबारी की गई है। इज़रायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने पुष्टि की है कि हूती हमलों से बचाने के लिए क्षेत्र में हवाई सुरक्षा की कई परतें हैं। 

Published: undefined

इस बीच अमेरिकी सेना भी लाल सागर क्षेत्र में तैनात है और उसने कई हूती मिसाइलों और ड्रोनों को रोका है। टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, आईडीएफ के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने धमकी दी है कि इजरायल भी इन हमलों का जवाब दे सकता है। उन्होंने बुधवार को एक प्रेस वार्ता में कहा कि हमारी रक्षा तैयारी बहुत ऊंचे स्तर की है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर