दुनिया

रूस को अलग-थलग करना असंभव, कोशिश करने वाले देश अपनी अर्थव्यवस्था को पहुंचा रहे नुकसानः पुतिन

फर्स्ट यूरेशियन इकोनॉमिक फोरम को संबोधित करते हुए पुतिन ने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था की वर्तमान हालत दर्शाती है कि रूस की स्थिति सही और न्यायसंगत है। उन्नत अर्थव्यवस्थाएं 40 साल में अपनी सबसे खराब मुद्रास्फीति के साथ बढ़ती बेरोजगारी का सामना कर रही हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

यूक्रेन से जारी युद्ध के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि रूस को अलग-थलग करने की कोशिश कर रहे देश मुख्य रूप से केवल अपनी अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रहे हैं। पुतिन ने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था की वर्तमान हालत दर्शाती है कि रूस की स्थिति सही और न्यायसंगत है।

Published: undefined

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को फर्स्ट यूरेशियन इकोनॉमिक फोरम के पूर्ण सत्र को संबोधित करते हुए पुतिन ने कहा कि रूस को अलग-थलग करना असंभव होगा और जो ऐसा करने की इच्छा जता रहे हैं, वे खुद को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाएंगे।

Published: undefined

राष्ट्रपति ने उल्लेख किया कि वैश्विक अर्थव्यवस्था की वर्तमान स्थिति दर्शाती है कि रूस की स्थिति सही और न्यायसंगत है। उन्होंने कहा कि उन्नत अर्थव्यवस्थाएं 40 वर्षों में अपनी सबसे खराब मुद्रास्फीति के साथ-साथ बढ़ती बेरोजगारी का सामना कर रही हैं।

Published: undefined

पुतिन ने कहा कि यह एक गंभीर मुद्दा है जो आर्थिक और राजनीतिक संबंधों की पूरी व्यवस्था को प्रभावित कर रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे कई देश हैं जो एक स्वतंत्र नीति चाहते हैं। कोई भी देश इस वैश्विक प्रक्रिया को रोकने में सक्षम नहीं होगा। इसके लिए पर्याप्त शक्ति नहीं होगी और ऐसा करने की इच्छा समाप्त हो जाएगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined