दुनिया

इटली: बस में सवार थे 51 स्कूली बच्चे, ड्राइवर ने पहले किया बस का अपहरण, फिर कर दिया आग के हवाले

इटली पुलिस ने बस के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। खबरों के मुताबिक, आरोपी मूल रूप से सेनेगल का रहने वाला है। वारदात को अंजाम देने से पहले आरोपी ड्राइवर ने कहा था कि कोई भी जिंदा नहीं बचेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

इटली में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। इटली में स्कूली बच्चों को ले जा रही एक बस का उसके ड्राइवर ने अपहरण कर लिया और फिर इटली के मिलान के पास उसमें आग लगा दी। ड्राइवर ने जिस वक्त बस में आग लगाई उस वक्त बस में 51 बच्चे सवार थे। बीबीसी की बुधवार की रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चों को बस के पीछे की खिड़की को तोड़कर बचा लिया गया। इस घटना में कोई बुरी तरह से घायल नहीं हुआ।

स्थानीय पुलिस ने बस के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। खबरों के मुताबिक, आरोपी मूल रूप से सेनेगल का रहने वाला है। वारदात को अंजाम देने से पहले आरोपी ड्राइवर ने कथित तौर पर कहा था, "कोई भी जिंदा नहीं बचेगा।"

बस से बच्चों को बचाए जाने के बाद मिलान के मुख्य अभियोजक फ्रांसेस्को ग्रीको ने कहा, "यह एक चमत्कार है, यह एक नरसंहार हो सकता था।" बस में सवार एक शिक्षक ने कहा कि आरोपी ड्राइवर इटली की प्रवासी नीति को लेकर नाराज लग रहा था।

Published: undefined

जब आरोपी ड्राइवर स्कूल बस में चाकू लेकर बच्चों को डरा रहा था तो एक लड़के ने अपने माता-पिता को कॉल किया, जिन्होंने पुलिस को सूचना दी। रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी ड्राइवर ने पेट्रोल बस के चारों तरफ छिड़क दिया गया था, लेकिन पुलिस बस के पिछले खिड़की को तोड़कर बच्चों को आग की लपटों में फंसने से पहले बचा लिया। ऐसे में एक बड़ी घटना होने से पहले पुलिस ने बच्चों को बचा लिया। वहीं बच्चों को बचाए जाने के बाद उनके परिजनों राहत की सांस ली है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined