दुनिया

जेमिमा ने दी इमरान खान को बधाई, तो रेहम खान बोलीं - जमीर बेच के पाई सत्ता

इमरान खान की जीत पर उनकी पहली पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने बधाई दी है। उन्होंने बधाई वाले ट्वीट में इमरान खान को अपने बेटों का पिता कह कर संबोधित किया और इमरान के पहले चुनाव को भी याद किया। लेकिन इमरान खान की दूसरी पत्नी रेहम खान ने उनपर कटाक्ष किया है।

फाइल फोटो : सोशल मीडिया से
फाइल फोटो : सोशल मीडिया से इमरान खान अपनी पहली पत्नी जेमिमा खान के साथ। इनसेट में रेहम खान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ-पीटीआई नेता इमरान खान की जीत पर उनकी पहली पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने बधाई दी है। उन्होंने बधाई वाले ट्वीट में इमारन खान को अपने बेटों का पिता कह कर संबोधित किया और इमरान के पहली चुनाव को भी याद किया। लेकिन इमरान खान की दूसरी पत्नी रेहम खान ने उनपर कटाक्ष किया है।

जेमिमा ने अपने ट्वीट में लिखा, "अपमान, बाधाओं और बलिदान के 22 साल बाद मेरे बेटों के पिता पाकिस्तान के अगले पीएम हैं। यह मजबूत इरादे, विश्वास और हार को स्वीकार करने की सीख की नतीजा है। चुनौती अब इस बात की है कि वह यह याद रखें कि वह राजनीतिक में क्यों आए थे। बधाइयां।"

Published: undefined

उन्होंने याद किया कि कैसे इमरान खान ने 1997 में उन्हें अपनी चुनावी हार पर चौंकाया था। उन्होंने लिखा कि, "इमरान का 1997 का पहला चुनाव याद है। तब इमरान आदर्शवादी थे और राजनीति में नए थे। तब मैं 3 महीने के बेटे सुलेमान के साथ देशभर में घूमी थी। मैं लाहौर में इमरान के फोन का इंतजार कर रही थी, तभी इमरान ने मुझे फोन किया और कहा कि यह क्लीन स्वीप था। कुछ पल उनकी सांसें रुकी रहीं और फिर इमरान ने ठहाका लगाते हुए कहा कि उनके खिलाफ क्लीन स्वीप थी, यानी पार्टी हार गई थी।"

जेमिमा ने उनसे उम्र में 22 साल बड़े इमरान खान से 1995 में शादी की थी। उस वक्त वक्त इमरान 43 साल के और जेमिमा 21 की थीं। कहा जाता है कि इमरान राजनीति और परिवार के बीच बैलेंस नहीं बना पाए, इसी वजह से उनका तलाक हुआ था। 2004 में तलाक बाद वे अपने दोनों बेटों सुलेमान और कासिम को लेकर अपनी मां के पास लंदन चली आई थीं। खबरें यह भी हैं कि तलाक के बाद भी इमरान से उनके अच्छे रिश्ते हैं।

लेकिन इमरान खान की दूसरी पत्नी रेहम खान ने उनपर तंज कसा है। उन्होंने एक ट्वीट में इमरान खान का नाम लिए बिना लिखा है कि, “उसूल बेचके मसनद खरीदने वालों, निगाहे अहले वफा में बहुत हकीर हो तुम, वतन का पास तुम्हें था, न हो सकेगा कभी, अपनी हिरस के बंदे हो, बेजमीर हो तुम।” उर्दू में लिखे इस शे’र में रेहम खान के कहने का अर्थ है कि आदर्श और सिद्धांत को सौदा कर इमरान खान ने सत्ता हासिल की है। इमरान खान को न कभी पाकिस्तान की फिक्र थी और न कभी होगी, वह सिर्फ आत्ममुग्ध हैं और उनका कोई सिद्धांत नहीं है।

Published: undefined

रेहम खान ने बुधवार को भी मतदान के दौरान इमरान खान पर तंज कसा था। उन्होंने एक ऐसे ट्वीट का जवाब दिया था जिसमें दिखाया गया था कि इमरान खान अपना वोट खुलेआम डाल रहे हैं। इस पर रेहम खान ने टिप्पणी की थी कि वह बस निकाह छुप के करते हैं।

Published: undefined

इमरान खान ने रेहम खान से 2015 में शादी की थी। यह रिश्ता एक साल भी नहीं चला और उनका तलाक हो गया था। इसके बाद इस साल की शुरुआत में ही उन्होंने तीसरी शादी की थी। दोनों की उम्र में 25 साल का अंतर है। रेहम खान की एक किताब भी हाल ही में सामने आई है, जिसमें उन्होंने इमरान खान पर तमाम किस्म के आरोप लगाए हैं।

Published: undefined

उधर पाकिस्तान क्रिकेट जगत के बड़े खिलाड़ियों ने भी इमरान खान को बधाइयां दी हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined