दुनिया

अभी जिंदा है किम जोंग उन, मौत की अटकलों के बीच कई हफ्तों बाद सामने आई तानाशाह की तस्वीर

उत्तर कोरिया के तानाशाह के गंभीर स्वास्थ्य को लेकर चल रही अटकलों के बीच एक चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई है। उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया के अनुसार किम जोंग उन 20 दिनों के बाद एक सार्वजनिक समारोह में दिखाई दिए। इससे पहले उनकी मौत की खबरें उड़ी थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के मौत की अटकलों पर आज विराम लग गया है। कोरियाई मीडिया ने कुछ तस्वीर जारी कर उन आरोपों पर विराम लगा दिया है, जिसमें कहा गया था कि किम जोंग उन ब्रेन डेड हो गया है।

Published: undefined

तस्वीरों के मुताबिक, किम जोंग उन एक सार्वजनिक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं। वहां के आयोजन में मुख्य अतिथि की भूमिका में हैं। उत्तरी कोरिया के सरकारी मीडिया ने दावा किया है कि ये कार्यक्रम हाल-फिलहाल की है और किम जोंग उन जिंदा हैं।

Published: undefined

उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया नॉर्थ कोरिया वेबसाइट ने किम जोंग उन की कई तस्वीरें प्रकाशित की है, जिसमें बताया गया है कि किम एक खाद्य फैक्ट्री का उद्धघाटन कर रहे हैं और लाल फीता काट रहे हैं। सरकारी मीडिया की ओर से जारी इस तस्वीर में किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग भी दिख रही है।

Published: undefined

इससे पहले, उत्तर कोरिया ने किम जोंग उन की मौत की खबरों का खंडन किया था। उत्तर कोरिया ने बताया था कि किम जोंग उन जिंदा हैं और वे स्वस्थ हैं। बता दें कि किम जोंग उन के लापता की खबर सबसे पहले दक्षिण कोरिया के एक समाचार एजेंसी डेली एनके में छपी थी। एजेंसी ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया कि किम जोंग उन की तबीयत खराब है और उनका ऑपरेशन चल रहा है, जिसके कारण वे गायब हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined