दुनिया

द्वितीय विश्व युद्ध के समय का बम मिलने से हड़कंप, लंदन सिटी हवाईअड्डा बंद

बम मिलने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एक बयान जारी कर बताया कि लंदन सिटी एयरपोर्ट को ऐहतेयात के तौर पर बंद करने का फैसला लिया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया टेम्स नदी में बम मिलने के बाद लंदन सिटी हवाईअड्डा को बंद कर दिया गया

ब्रिटेन की टेम्स नदी में द्वितीय विश्व युद्ध के समय का बम बरामद होने के बाद अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। इस वजह से पास स्थित लंदन सिटी हवाईअड्डे को एहतेयात के तौर पर बंद कर दिया गया। सिटी हवाईअड्डे की एक प्रवक्ता ने बताया, "हवाईअड्डा पूरे सोमवार बंद रहेगा और सभी विमानों को रद्द कर दिया गया है, जिससे 16 हजार यात्री प्रभावित होंगे।" यात्रियों को टर्मिनल बंद होने के कारण हवाईअड्डा नहीं आने की सलाह दी गई है और अपनी विमान सेवा कंपनियों से संपर्क करने के लिए कहा गया है।"

Published: undefined

फोटोः सोशल मीडिया

लंदन सिटी के पुलिस विभाग ने बताया कि 11 फरवरी की सुबह पूर्वी लंदन के हवाईअड्डे पर पूर्व नियोजित कार्य के दौरान जॉर्ज वी डॉक पर द्वितीय विश्व युद्ध के समय का एक बम बरामद किया गया। पुलिस ने कहा कि हवाईअड्डे को रात 10 बजे बंद कर दिया गया और बम को हटाने के लिए रॉयल नेवी के साथ मिलकर काम किया जा रहा है।

लंदन सिटी हवाईअड्डा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राबर्ट सिनक्लेयर ने इस असुविधा के लिए लोगों से माफी मांगते हुए कहा, "मुझे पता है कि इस वजह से यात्रियों को परेशानी हो रही है और खासकर हमारे स्थानियों निवासियों को परेशानी हो रही है।" पुलिस ने कहा कि बम मिलने के बाद वहां अपवर्जन क्षेत्र बनाया गया है और इसके अंतर्गत आने वाले क्षेत्र से संपत्तियों को खाली करा लिया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined