दुनिया

इमरान के खिलाफ अब नवाज शरीफ ने संभाली कमान, पार्टी को रिहाई के विरोध में जोरदार प्रदर्शन का दिया निर्देश

नवाज शरीफ के निर्देश के बाद शुक्रवार को पीएमएल-एन ने घोषणा की कि वह पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रिहाई के अदालत के फैसले खिलाफ लाहौर समेत देश भर में बड़े शहरों में विरोध-प्रदर्शन करेगी। मरियम नवाज खुद कई जगह प्रदर्शनों का नेतृत्व करेंगी।

इमरान के खिलाफ अब नवाज शरीफ ने खुद संभाली कमान
इमरान के खिलाफ अब नवाज शरीफ ने खुद संभाली कमान फोटोः सोशल मीडिया

पाकिस्तान में जारी सियासी ड्रामे के बीच इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट और फिर हाईकोर्ट से राहत मिलने के बाद अब खुद पीएमएल-एन प्रमुख नवाज शरीफ ने कमान संभाल ली है। खबर है कि नवाज शरीफ ने पार्टी नेतृत्व को इमरान की रिहाई के खिलाफ बड़े विरोध-प्रदर्शन करने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने पीएमएल-एन नेतृत्व को अपने समर्थकों को जुटाने का आह्वान किया है।

Published: undefined

समा टीवी के अनुसार नवाज शरीफ के निर्देश के बाद शुक्रवार को पीएमएल-एन ने घोषणा की कि वह पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रिहाई के अदालत के फैसले खिलाफ लाहौर समेत देश भर में बड़े शहरों में विरोध-प्रदर्शन करेगी। बता दें कि इससे पहले आज इस्लामाबाद उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान को दो सप्ताह की अंतरिम जमानत दे दी।

Published: undefined

समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक ये रैलियां लाहौर, फैसलाबाद, सरगोधा, गुजरांवाला और कसूर में आयोजित की जाएंगी, जिनमें मरियम नवाज पंजाब की प्रांतीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगी। इसके अलावा, पीएमएल-एन ने खैबर पख्तूनख्वा (केपी), क्वेटा और कराची में भी विरोध रैलियां आयोजित करने की योजना बनाई है। आगामी प्रदर्शनों के लिए पार्टी की रणनीति और कार्य योजना पर चर्चा करने के लिए साहीवाल, बहावलपुर और रावलपिंडी में भी बैठकें आयोजित की जाएंगी।

Published: undefined

समा टीवी ने बताया कि देश में बढ़ते राजनीतिक तनाव के बीच विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है। द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा खान की रिहाई के आदेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पक्षपाती होने के लिए न्यायपालिका की आलोचना की। प्रधानमंत्री ने कहा कि न्यायपालिका इमरान खान के लिए एक लोहे की ढाल बन गई है। उन्होंने कहा कि न्यायपालिका विभाजित है। शहबाज ने इस्लामाबाद में एक कैबिनेट बैठक को संबोधित करते हुए न्यायपालिका से देश में अन्य राजनेताओं के साथ किए गए व्यवहार पर भी सवाल उठाया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined