दुनिया

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग की हालात बेहद गंभीर, ब्रेन डेड की अटकलें तेज, सर्जरी के बाद बिगड़ी थी हालत

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन गंभीर रूप से बीमार हैं और उनकी हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। अमेरिकी मीडिया में किम जोंग उन के ब्रेन डेड होने की भी अटकलें तेज हो गई हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

एक ओर दुनिया भर में कोरोना वायरस कहर बरपा रही है तो दूसरी ओर नॉर्थ कोरिया से ऐसी खबर आ रही हैं जिसने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। खबरों के मुताबिक, नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन की स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। अमेरिकी ख़ुफ़िया एजेंसियों के मुताबिक किम जोंग की बीते दिनों दिल की सर्जरी हुई है, जो कि सफल नहीं रही। हालत अब भी काफी ख़राब हैं। अमेरिकी मीडिया में किम जोंग उन के ब्रेन डेड होने की भी अटकलें तेज हो गई हैं।

Published: 21 Apr 2020, 11:04 AM IST

इस बीच साउथ कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय के बयान में कहा गया है कि साउथ कोरिया अभी किम जोंग उन के स्वास्थ्य को लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं दे सकता है। बता दें कि किम जोंग ने हाल ही में देश के नेशनल हॉलीडे के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया था, जिसके बाद उनके बीमार होने के कयास लगाए जाने लगे थे। 15 अप्रैल को किम जोंग उन के दादा और देश के निर्माता कहे जाने वाले किम इल सुंग की जयंती होती है और नॉर्थ कोरिया इसे नेशनल हॉलिडे की तरह मनाता है।

Published: 21 Apr 2020, 11:04 AM IST

वहीं सीएनएन ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि किम जोंग उन की हालत काफी बुरी स्थिति में है, उसने एक सर्जरी करवाई है जिसके बाद हालत बिगड़ती गई है. सीएनएन ने ये दावा कि व्हाइट हाउस के किसी अधिकारी के हवाले से किया है।

Published: 21 Apr 2020, 11:04 AM IST

बताया जा रहा है कि किम जोंग उन को आखिरी बार सार्वजनिक तौर पर 11 अप्रैल को देखा गया था। जिसमें उन्होंने एक बैठक की अध्यक्षता की थी और कोरोना वायरस को लेकर सख्त जांच के आदेश दिए थे।

इसे भी पढ़ें: कोरोना का कहर: राष्ट्रपति भवन में सामने आया पॉजिटिव केस, 125 परिवारों को किया गया क्वारंटाइन

Published: 21 Apr 2020, 11:04 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Apr 2020, 11:04 AM IST