दुनिया

पाकिस्तान: कराची और सिंध के पैसे को हवाला, हुंडी के जरिए दुबई भेज रहे आसिफ जरदारी, इमरान खान का गंभीर आरोप

इमरान ने आरोप लगाया, "जरदारी 14 साल से वहां (कराची में) बैठे हैं और हवाला और हुंडी के जरिए कराची और सिंध के पैसे दुबई ले जा रहे हैं।" उन्होंने आरोप लगाया, "वह सिंध के नाम पर राजनीति करते हैं और उनका पैसा चुराते हैं।"

 पूर्व पीएम इमरान खान
पूर्व पीएम इमरान खान  फोटो: DW

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह के खिलाफ मामले तैयार हैं, लेकिन एक 'अज्ञात शक्ति' ने उनके खिलाफ मुकदमा चलाने से रोक दिया है। समा टीवी की रिपोर्ट से यह जानकारी मिली। यह बात पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने लोधरण में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कही।

Published: undefined

कराची में बारिश और शहर की मौजूदा बाढ़ की स्थिति के बारे में बात करते हुए इमरान ने कहा कि महानगर देश की आर्थिक राजधानी है। उन्होंने कहा, "अगर शहर अच्छा करता है, तो पूरा देश ऐसा करता है। उन्होंने कहा कि जिस शहर को देश का भाग्य बढ़ाना चाहिए था, वह आज खराब स्थिति में है।"

Published: undefined

उन्होंने आगे दावा किया कि शहर की प्रगति को जानबूझकर पीछे रखा गया था। इमरान ने कहा, "देश को दो बड़े लुटेरों ने तबाह कर दिया है।" उन्होंने लुटेरों के पहले समूह को अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार के रूप में नामित किया। दूसरे का नाम उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी बताया।

सामा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान ने आरोप लगाया, "जरदारी 14 साल से वहां (कराची में) बैठे हैं और हवाला और हुंडी के जरिए कराची और सिंध के पैसे दुबई ले जा रहे हैं।" उन्होंने आरोप लगाया, "वह सिंध के नाम पर राजनीति करते हैं और उनका पैसा चुराते हैं।"

Published: undefined


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में, उन्होंने जरदारी, उनके परिवार के सदस्यों और सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह के खिलाफ मामले तैयार किए थे, लेकिन एक अज्ञात 'शक्ति' ने उन्हें दंडित होने से रोक दिया।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, "मैंने उन पर मुकदमा चलाने के लिए हर संभव कोशिश की, लेकिन एक शक्ति ने ऐसा करने से रोक दिया।" उन्होंने कहा कि वह बाद में इसके बारे में अधिक जानकारी का खुलासा करेंगे।

उन्होंने कहा, "जिनके पास सत्ता थी, उन्होंने नहीं सोचा था कि उनकी (जरदारी की) चोरी काफी खराब थी।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined