दुनिया

पाकिस्तानः इमरान ने सरकार पर संकट के पीछे अमेरिका का हाथ बताया, रूस दौरे से नाराज होकर धमकी देने का लगाया आरोप

इमरान खान ने कहा कि एक बहुत शक्तिशाली देश ने पूछा कि हम रूस क्यों गए। वही देश भारत की मदद कर रहा है, जबकि वह रूस से व्यापार कर रहा है और यहां तक कि तेल आयात करने की सोच रहा है। इमरान ने कहा कि पिछली सरकारों के कारण कोई पाकिस्तान का सम्मान नहीं करता है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी सरकार पर आए संकट के लिए इशारों-इशारों में अमेरिका पर आरोप लगाया है। उन्होंने शुक्रवार को दावा किया कि एक 'शक्तिशाली देश' ने उनकी रूस यात्रा पर आपत्ति जताई और उनसे नाराज होकर धमकी वाला ज्ञापन भेजा था।इमरान खान ने यह बात ऐसे समय कही है, जब उन्होंने खुलासा किया कि अमेरिका ने पाकिस्तान को कथित रूप से धमकी देने वाला ज्ञापन भेजा था।

Published: undefined

इस्लामाबाद में एक उद्घाटन सत्र में उन्होंने कहा, "एक बहुत शक्तिशाली देश ने हमसे पूछा कि हम रूस क्यों गए। वे एक देश से पूछ रहे हैं कि हम रूस क्यों गए। इसके अलावा, वे हमसे नाराज हैं।" उन्होंने कहा कि दूसरी ओर वही शक्तिशाली देश भारत की मदद कर रहा है, जबकि वह रूस से व्यापार कर रहा है और यहां तक कि रूस से तेल आयात करने की सोच रहा है।

Published: undefined

इमरान खान ने कहा कि ब्रिटेन के विदेश सचिव ने कहा है कि ब्रिटेन भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं कर सकता क्योंकि उनकी एक स्वतंत्र नीति है। 'तो हम क्या हैं?' हम इस मोड़ पर ऐसे लोगों के कारण हैं, जिन्होंने देश के हित के लिए नहीं, बल्कि अभिजात वर्ग के हित में देश का बलिदान दिया।"

Published: undefined

इमरान खान ने कहा कि पिछले राजनेताओं के फैसलों से ऐसी स्थिति पैदा हो गई है कि कोई भी विदेशी पाकिस्तान का सम्मान नहीं करता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि समावेशी समृद्धि, कानून का शासन और एक स्वतंत्र विदेश नीति किसी भी देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रमुख तत्व हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined