दुनिया

पाकिस्तान: इमरान खान ने किया ऐसा काम कि डर गए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ! मौजूदा हालत को देखते हुए लेना पड़ा यू-टर्न

शहबाज शरीफ ने कहा कि पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार ने चालू खाते के घाटे और अन्य आर्थिक संकेतकों के 'बिगड़ने' के साथ देश की अर्थव्यवस्था को अस्त-व्यस्त कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पाकिस्तान की मौजूदा आर्थिक हालत ठीक नहीं है। शायद यही वजह है कि पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को इसे देखते हुए एक बड़े फैसले से यू-टर्न लेना पड़ा है। इसके लिए उन्होंने पूर्व पीएम इमरान खान को जिम्मेदार ठहराया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के सरकारी कर्मचारियों, पूर्व वित्तमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता मिफ्ताह के वेतन में वृद्धि की घोषणा से एक स्पष्ट 'यू-टर्न' लेते हुए मिफ्ताह इस्माइल ने कहा कि चूंकि कुछ महीने पहले वेतन बढ़ाया गया था, इसलिए सरकार उन्हें फिर से नहीं बढ़ा रही है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्टों में दी गई। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, शरीफ ने नेशनल असेंबली में प्रधानमंत्री के रूप में अपने पहले संबोधन में मजदूरों के वेतन, पेंशन और न्यूनतम वेतन में वृद्धि की घोषणा की थी।

Published: 14 Apr 2022, 9:31 AM IST

उन्होंने कहा कि पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार ने चालू खाते के घाटे और अन्य आर्थिक संकेतकों के 'बिगड़ने' के साथ देश की अर्थव्यवस्था को अस्त-व्यस्त कर दिया है। शरीफ ने न्यूनतम वेतन 25,000 रुपये और सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारियों की पेंशन में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की। 1,00,000 रुपये से कम आय वाले सरकारी कर्मचारियों को भी 10 प्रतिशत वृद्धि का वादा किया गया था।

Published: 14 Apr 2022, 9:31 AM IST

मिफ्ताह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, चूंकि संघीय सरकारी कर्मचारियों का वेतन कुछ महीने पहले बढ़ा दिया गया था, हम उन्हें फिर से नहीं बढ़ा रहे हैं। मिफ्ताह ने हालांकि कहा कि वेतन के मुद्दे पर अगले बजट में विचार किया जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है, इस बीच, हमने सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारियों की पेंशन बढ़ा दी। मुझे उम्मीद है कि इससे कोई भ्रम दूर होगा।

Published: 14 Apr 2022, 9:31 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 Apr 2022, 9:31 AM IST